logo-image

लखनऊ : जहरीली शराब मामले में एक्शन में दिखी योगी सरकार

दोनों जिलों के आबकारी अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है. इसके अलावा कुशीनगर और सहारनपुर के क्षेत्राधिकारी, थाना प्रभारी, बीट इंस्पेक्टर और कांस्टेबल को भी निलंबित करा जा चुका है.

Updated on: 09 Feb 2019, 12:25 PM

लखनऊ:

कुशीनगर और सहारनपुर जिलों में हुई जहरीली शराब से जुड़े मामलों में योगी सरकार एक्शन में आ गई हैं. योगी सरकार ने दोनों जिलों के आबकारी अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है. इसके अलावा कुशीनगर और सहारनपुर के क्षेत्राधिकारी, थाना प्रभारी, बीट इंस्पेक्टर और कांस्टेबल को भी निलंबित करा जा चुका है. पिछले कुछ दिनों से उत्तर प्रदेश मेें हो रही मौतों के लेकर सियासत गर्म है.

यह भी पढ़ें: जहरीली शराब को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला बड़ा हमला

मुख्य सचिव अनूप चंद्र पाण्डेय और डीजीपी ओपी सिंह ने ज्वाइंट वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए निर्देश जारी किये हैं. सभी जिलों के डीएम और एसएसपी को भी निर्देश है कि सभी जिलों में संयुक्त टीम बनाकर स्थानीय पुलिस माफियाओं के खिलाफ कार्यवाही करें और शराब माफियाओं के खिलाफ NSA के अंतर्गत FIR दर्ज करें.

यह भी पढ़ें: सहारनपुर में जहरीली शराब से 15 तो देहरादून में 9 लोगों की मौत, उत्‍तराखंड में 13 निलंबित

बता दें कि प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से जहरीली शराब के कारण हो रही मौतों पर सियासत तेज हो गई हैं. पिछले दिनों ही पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने जहरीली शराब पर हो रही मौतों के मामले में योगी सरकार को ही जिम्मेदार ठहराया था. सहारनपुर मामले में जिन कर्चारियों का निलंबन हुआ था उनका नाम भी सार्वजनिक किया गया है.