logo-image

उत्तर प्रदेश : 50 हजार का इनामी मुठभेड़ में ढेर, सीओ और दारोगा घायल

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जनपद के जवां क्षेत्र में सीडीएफ चौकी के पीछे अनूपशहर रोड पर बदमाशों से हुई मुठभेड़ में पुलिस ने 50 हजार के इनामी बदमाश विकास उर्फ खुजली को मार गिराया।

Updated on: 29 Sep 2017, 11:56 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जनपद के जवां क्षेत्र में सीडीएफ चौकी के पीछे अनूपशहर रोड पर बदमाशों से हुई मुठभेड़ में पुलिस ने 50 हजार के इनामी बदमाश विकास उर्फ खुजली को मार गिराया। 

साहासिक मुठभेड़ में बरला के सीओ अनुज कुमार चौधरी और सर्विलांस के दारोगा अभयपाल शर्मा घायल हो गए। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मारा गया बदमाश गांधी पार्क क्षेत्र में गार्ड की हत्या कर एटीएम कैश की लूटकांड का मुख्य आरोपी था। उस पर जनपद समेत कई जिलों में हत्या व लूट के मामले दर्ज हैं।

गुरुवार देर रात सीओ बरला अनुज चौधरी को सूचना मिली कि एक काले रंग की बाइक से दो बदमाश इलाके में आने वाले हैं। इस सूचना पर एसओजी सर्विलांस टीम को अवगत करा दिया।

यह भी पढ़ें: BHU हिंसा मामले में शुरु हुई कार्रवाई, क्राइम ब्रांच ने पूर्व प्रॉक्टर समेत 20 को किया तलब

इसके बाद सीओ (तृतीय) संजीव दीक्षित, जवां के एसओ अमित कुमार, एसओजी प्रभारी अभय शर्मा और कई थानों की पुलिस ने जवां क्षेत्र में सीडीएफ चौकी के पीछे अनूपशहर रोड पर बदमाशों को घेर लिया।

इसी बीच आए बाइक सवार बदमाशों को पुलिस ने रुकने का इशारा किया, लेकिन बदमाश चौकी के बगल से सीडीएफ के अंदर बाइक लेकर भाग निकले और कूछ दूर आज कर उनकी बाइक फिसल गई।

पुलिस को देख दोनों ने फायरिंग शुरू कर दी। बदमाशों की गोली से सीओ घायल हो गए। उनके पेट को छूती हुई गोली निकल गई। वहीं सब इंस्पेक्टर अभय शर्मा के दाहिने हाथ पर गोली लग गई। पुलिस की जवाबी फायरिंग में एक बदमाश घायल हो गया, वहीं उसका साथी भाग निकला।

मौके पर एसएसपी राजेश पांडेय ने बताया कि घायल बदमाश व पुलिस कर्मियों को अस्पताल लाया गया, जहां डाॅक्टरों ने बदमाश को मृत घोषित कर दिया। वहीं घायल सीओ और सब इंस्पेक्टर उनका उपचार चल रहा है। उन्होंने बताया कि मारे गए बदमाश की पहचान विकास उर्फ खुजली निवासी गांव हरचंदपुर अहमदगढ़, बुलंदशहर के रूप में हुई है।

वह 17 जुलाई को अलीगढ़ शहर के गांधीपाक्र क्षेत्र में कैशवैन से 35 लाख रुपये की लूट और गार्ड की हत्या में शामिल था। इसी घटना में विकास पर तत्कालीन डीआईजी ने 10 हजार का इनाम किया था। नए शासनादेश के अनुसार, उस पर एडीजी के स्तर से जिले की संस्तुति पर 50 हजार का इनाम घोषित किया गया था।

एसएसपी ने बताया कि मारा गया विकास खुजली पेशेवर अपराधी था। उस पर अलीगढ़ व बुलंदशहर जिले में हत्याएं, लूट के कई मुकदमे चल रहे थे। बुलंदशहर में हत्या के एक मामले में उस पर 05 हजार का इनाम है।

यह भी पढ़ें: म्यांमार में हिंदुओं के कब्रगाह पर बोला भारत, दोषियों के खिलाफ हो कार्रवाई