News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

उत्तर प्रदेश में आरोग्य सेतु एप के जरिए 3 लोग कोरोना जांच के लिए खुद सामने आए

तीनों व्यक्तियों ने आरोग्य सेतु एप डाउनलोड किया था और स्व-मूल्यांकन के लिए प्रश्नावली भरी थी जो यूजर्स को संक्रमण का जोखिम स्तर बताता है.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 22 Apr 2020, 04:45:11 PM
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit: फाइल फोटो)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में तीन कोरोना (Corona) संदिग्धों ने खुद ही सरकार को आरोग्य एप के माध्यम से अपने बारे में सूचित किया और उनके नमूने अब जांच के लिए भेजे गए हैं. तीनों व्यक्तियों ने आरोग्य सेतु एप (Aarogya Setu App) डाउनलोड किया था और स्व-मूल्यांकन के लिए प्रश्नावली भरी थी जो यूजर्स को संक्रमण का जोखिम स्तर बताता है. चूंकि उनका जोखिम स्तर अधिक था, इसलिए एप ने उन्हें परीक्षण के लिए हेल्पलाइन से संपर्क करने या स्वास्थ्य मंत्रालय को जानकारी देने के लिए विकल्प प्रदान किए. उन्होंने स्वास्थ्य मंत्रालय को सूचित करने का विकल्प चुना, जिसने फिर राज्य सरकार को सूचित किया.

यह भी पढ़ें- डोनाल्ड ट्रंप ने चीन के साथ व्यापार समझौते को समाप्त करने की दी धमकी, क्योंकि कोरोना वायरस...

अपने कर्मचारियों को नमूने लेने के लिए भेजा

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. नरेंद्र अग्रवाल ने कहा, "सरकार से तीनों का नाम, पता और फोन नंबर लेने के बाद हमने अपने कर्मचारियों को नमूने लेने के लिए भेजा, जिन्हें जांच के लिए भेजा गया है."उन्होंने कहा कि अगर लोग आरोग्य एप डाउनलोड करते हैं, तो इससे सरकार को काफी मदद मिलेगी क्योंकि वे स्थिति की गंभीरता को महसूस कर सकेंगे और खुद संबंधित अधिकारियों को रिपोर्ट कर सकते हैं, जैसा कि इन मामलों में हुआ है.

यह भी पढ़ें- फोन का पासवर्ड भूलने पर अपनाएं ये आसान ट्रिक, चुटकी में खुल परेशानी हो जाएगी दूर

रईसजादियों ने जमकर हंगामा काटा

कोरोना वायरस (COVID-19) संक्रमण के संकट से देशभर जूझ रहा है. इस वायरस की रोकथाम के लिए देशव्यापी लॉकडाउन घोषित है, लोगों के घरों से बाहर निकलने और घूमने पर बिल्कुल पाबंदी है. इस बीच उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में रईसजादियों ने जमकर हंगामा काटा. गौतमपल्ली थाना क्षेत्र में लोहिया पथ पर रईसजादियां फर्राटा भर रही थीं, तभी पुलिस ने रोका, तो जमकर हंगामा किया. इतना ही नहीं लड़कियों ने पुलिसकर्मियों के साथ काफी देर तक बहसबाजी की और फिर गाड़ी से उतरकर सड़क पर बैठ गईं.

First Published : 22 Apr 2020, 04:40:50 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.