logo-image

उत्तर प्रदेश : मालगाड़ी की 2 बोगियां पटरी से उतरीं, कई ट्रेनों की आवाजाही बाधित

पटरी किनारे पड़े इलेक्ट्रॉनिक खंभे पहियों में फंस जाने की वजह से यह हादसा हुआ है.

Updated on: 19 Mar 2020, 06:54 PM

बांदा:

उत्तर प्रदेश के बांदा रेल जंक्शन में गुरुवार की दोपहर मालगाड़ी की दो बोगियां पटरी से नीचे उतर गई, जिससे कई ट्रेनों की आवाजाही बाधित हुई. रेल जंक्शन के एक अधिकारी ने बताया कि ओडिशा से खाद लेकर आई मालगाड़ी की दो बोगियां यार्ड जाते समय बेपटरी हो गई. पटरी किनारे पड़े इलेक्ट्रॉनिक खंभे पहियों में फंस जाने की वजह से यह हादसा हुआ है. अधिकारी ने बताया कि रेलकर्मी जैक के सहारे काफी देर बाद बोगियों को पटरी पर चढ़ा पाए, जिससे रेल यातायात बहाल हो सका.

यह भी पढ़ें- SAARC में पाकिस्तान ने उठाया था कश्मीर का मुद्दा, भारत ने की निंदा

20 से 31 मार्च के बीच नहीं चलेंगी

वहीं भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के खतरे और यात्रियों की कम संख्या के कारण बृहस्पतिवार को 84 और ट्रेनों को रद्द कर दिया जो 20 से 31 मार्च के बीच नहीं चलेंगी. अधिकारियों ने बताया कि इसके साथ ही रद्द ट्रेनों की कुल संख्या 155 पर पहुंच गई है. रेलवे अधिकारियों ने बताया कि जिन ट्रेनों को रद्द किया जाना था उनकी पहचान कल रात कर ली गई और यह फैसला 20 मार्च से 31 मार्च तक लागू रहेगा.

यह भी पढ़ें- 'योगी सरकार के तीन साल, विपक्ष के 15 साल पर भारी'

रद्द ट्रेनों की संख्या बढ़कर 155 हुई

एक अधिकारी ने बताया कि इन 155 ट्रेनों में टिकट कराने वाले सभी यात्रियों को व्यक्तिगत रूप से इसके बारे में सूचित किया जा रहा है. इन ट्रेनों के लिए टिकट रद्द करने पर लगने वाला शुल्क नहीं वसूला जाएगा. यात्रियों को 100 प्रतिशत किराया वापस मिलेगा. राष्ट्रीय परिवाहक ने अपने कैटरिंग कर्मचारियों के लिए जोनल मुख्यालयों को दिशा निर्देश भी जारी किए थे जिसमें कहा गया कि बुखार, खांसी, जुकाम या सांस लेने में मुश्किल होने की शिकायत करने वाले किसी भी कर्मचारी को भारतीय रेलवे में भोजन बनाने से जुड़े किसी भी काम में तैनात न किया जाए.