logo-image

लखनऊ: तालाब में पलटी 46 सवारियों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली, 10 की मौत

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के ग्रामीण इलाके से दिल दहलाने वाली खबर सामने आ रही है. यहां मुंडन संस्कार में जा रही ट्रैक्टर-ट्रॉली अनियंत्रित होकर एक तालाब में पलट गई. इस ट्रैक्टर-ट्रॉली में 46 लोग सवार थे, जिसमें से कम से कम 10 लोगों के मारे जाने की खबर सामने आ रही है. मृतकों में अधिकांश महिलाएं और बच्चे हैं. ये हादसा गद्दीपुरवा इलाके के पास हुआ.

Updated on: 26 Sep 2022, 02:53 PM

highlights

  • लखनऊ में बड़ा हादसा
  • ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से 10 की मौत
  • मुंडन संस्कार में जा रहे थे सभी लोग

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के ग्रामीण इलाके से दिल दहलाने वाली खबर सामने आ रही है. यहां मुंडन संस्कार में जा रही ट्रैक्टर-ट्रॉली अनियंत्रित होकर एक तालाब में पलट गई. इस ट्रैक्टर-ट्रॉली में 46 लोग सवार थे, जिसमें से कम से कम 10 लोगों के मारे जाने की खबर सामने आ रही है. मृतकों में अधिकांश महिलाएं और बच्चे हैं. ये हादसा गद्दीपुरवा इलाके के पास हुआ. जहां इंटौजा से कुम्हारावां रोड पर चल रही तेज रफ्तार ट्रैक्टर-ट्रॉली अचानक ही पलट गई. हादसे के बाद चीख-पुकार मच गई, जिसके बाद स्थानीय लोगों ने राहत और बचाव कार्य शुरू किया. 

हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस और राहत-बचाव दल के लोगों ने मोर्चा संभाला. इस ट्रैक्टर-ट्रॉली पर 46 लोग सवार बताए जा रहे हैं, जो मुंडन संस्कार में हिस्सा लेने जा रहे थे. ये सबी लोग चंद्रिका देवी मंदिर की तरफ जा रहे थे. इस घटना के बाद मौके पर एसडीआरएफ बचाव कार्य और राहत कार्य में जुट गई. हादसे में 35 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया. घटना स्थल पर जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार भी पहुंच गए. 

सीएम योगी ने जताया दुख

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों को पीड़ित परिवार की मदद करने का निर्देश दिया है.