logo-image

UPTET पेपर लीक केस में CM योगी सख्त, जब्त होगी संपत्ति, लगेगा गैंगस्टर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एक माह के अंदर पारदर्शी तरीके से पुनः परीक्षा आयोजित होगी. किसी भी अभ्यर्थी से कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लिया जाएगा. परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों को आने-जाने के लिए बसों में निःशुल्क यात्रा की सुविधा दी जाएगी.

Updated on: 28 Nov 2021, 06:22 PM

नई दिल्ली:

UPTET 2021 : यूपी में पेपर लीक होने की वजह से रविवार को होने वाली UPTET की परीक्षा कैंसिल कर दी गई है. इसे लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) काफी सख्त हैं. सीएम योगी (CM Yogi) ने एक के बाद एक ट्वीट कर कहा कि सरकार UPTET का पेपर लीक करने वाले गिरोह के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी. दोषियों के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर उनकी संपत्ति भी जब्त की जाएगी. यूपी सरकार UPTET के अभ्यर्थियों के साथ खड़ी है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एक माह के अंदर पारदर्शी तरीके से पुनः परीक्षा आयोजित होगी. किसी भी अभ्यर्थी से कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लिया जाएगा. परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों को आने-जाने के लिए बसों में निःशुल्क यात्रा की सुविधा दी जाएगी. हमारे नौजवान बहनों-भाइयों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा. 

उन्होंने आगे कहा कि अभ्यर्थियों को हुई असुविधा के लिए जिम्मेदार लोगों को सजा जरूर मिलेगी. आपकी सरकार शुचितापूर्वक एवं पारदर्शी तरीके से परीक्षा सम्पन्न कराने के लिए कृतसंकल्पित है. UPTET का पेपर लीक करने वाले गिरोह को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए जा चुके हैं. दोषियों को चिह्नित कर त्वरित कार्रवाई की जा रही है. दोषियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत केस दर्ज किया जाएगा और उनकी संपत्ति भी जब्त की जाएगी.