News Nation Logo
Banner

UP शिक्षक भर्ती 2018: 41 हजार से ज्यादा सहायक शिक्षकों को सीएम योगी आज देंगे नियुक्ति पत्र

पहली सूची में बाहर किए गए उम्मीदवारों को भी यह पत्र दिए जाएंगे। राम मनोहर लोहिया लॉ कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में सीएम योगी अपने हाथों से 3 हजार नए नियुक्त हुए शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देंगे।

News Nation Bureau | Edited By : Arti Arti | Updated on: 04 Sep 2018, 01:23:27 PM
फाइल फोटो

नई दिल्ली:

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ मंगलवार को शिक्षक भर्ती में पास हुए 41,556 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बाटेंगे। राम मनोहर लोहिया लॉ कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में सीएम योगी अपने हाथों से 3 हजार नए नियुक्त हुए शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देंगे। योगी सरकार आने के बाद यह यूपी की सबसे बड़ी भर्ती है। सीएम आज शाम 4 बजे लोहिया यूनिवर्सिटी में यह नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे।

बता दें इसी साल 27 मई में सहायक अध्यापक के 68500 पदों के लिए लिखित परीक्षा हुई थी। इसका परिणाम 13 अगस्त में घोषित किया गया था। जिसके बाद 22 से 28 अगस्त तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन हुआ था। इसके बाद चयनित उम्मीदवारों को काउंसलिंग के जरिये प्रमाण पत्र और जिला आवंटन किया गया था। आज 4 सितंबर को मुख्यमंत्री चयनित सहायक शिक्षकों को नियुक्ति पत्र नियुक्त बाटेंगे।

यहां पढ़ें देश-दुनिया की बड़ी खबरें- 

सहायक शिक्षकों की 68500 पदों पर भर्ती की जानी थी। पर पात्रता परीक्षा में 41556 उम्मीदवार ही पास हो सके थे। बता दें कि पहली सूची में बाहर किए गए उम्मीदवारों को भी यह पत्र दिए जाएंगे। बेसिक शिक्षा विभाग ने जब नियुक्ति पाने वाले अभ्यर्थियों की पहली सूची जारी की तो उसमें 6127 अभ्यर्थी बाहर हो गए। बताया गया कि आरक्षण नियमों के चलते ऐसा हुआ है। इसके बाद अभ्यर्थियों ने हंगामा और प्रदर्शन किया तो विभाग बैकफुट पर आया और छूट रहे 6127 अभ्यर्थियों का नाम भी नियुक्ति के लिए काउंसलिंग सूची में शामिल हो गया।

First Published : 04 Sep 2018, 01:12:50 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.