logo-image

UPSSSC PET : पीईटी स्कोर धारक अभ्यर्थी बन सकते हैं वन दारोगा, जानें New Update

UPSSSC PET Exam 2022 : उत्तर प्रदेश के बेरोजगारों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने वन दारोगा के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. इस भर्ती के जरिये युवा फॉरेस्ट विभाग में दारोगा बन सकते हैं.

Updated on: 06 Oct 2022, 09:35 PM

नई दिल्ली:

UPSSSC PET Exam 2022 : उत्तर प्रदेश के बेरोजगारों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने वन दारोगा के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. इस भर्ती के जरिये युवा फॉरेस्ट विभाग में दारोगा बन सकते हैं. वन दारोगा पदों पर आवेदन करने के लिए आपके पास प्रारंभिक अर्हता परीक्षा- 2021 (Preliminary Eligibilty Test-2021) स्कोर कार्ड होना जरूरी है. इस पद पर पीईटी स्कोर कार्डधारक यूपीएसएसएससी की आफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर आनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : MP: 'जिंदा' को सरकारी रिकार्ड में बना दिया 'मृत', मामला जाकर रह जाएंगे हैरान

यूपीएसएसएससी की ओर से वन दारोगा के 701 पदों के लिए आवेदन मांगा गया है. PET-2021 की परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी इस पद के लिए फॉर्म भर सकते हैं. UPSSSC वन दारोगा मुख्य परीक्षा के लिए उम्मीदवारों की शार्टलिस्टिंग उनके पीईटी-2021 के स्कोर के आधार पर करेगा.  

यह भी पढ़ें : देश छोड़कर भाग रहे हैं रूसी, पुतिन के इस ऐलान से मची खलबली

वन दारोगा पदों के लिए आनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 17 अक्टूबर से शुरू होगी, जोकि 13 नवंबर तक चलेगी. आवेदन सबमिट करने की अंतिम तिथि 6 नवंबर तक ही है. आइये हम आपको बताते हैं कि कब से कब आवेदन की प्रक्रिया चलेगी. 

  • आनलाइन आवेदन/शुल्क जमा करना प्रारंभ होने की तारीख- 17-10-2022
  • आनलाइन आवेदन/शुल्क जमा/आवेदन सबमिट करने की अंतिम तिथि- 06-11-2022
  • शुल्क समायोजन एवं आदेवन में संशोधन की अंतिम तिथि- 13-11-2022