logo-image

UPPSC PCS2016: अपने आखिरी अटेम्प्ट में मिली नवदीप शुक्ला को सफलता, बताया कैसे की तैयारी

इसी के साथ आज उत्तर प्रदेश को 630 नए PCS मिल गए हैं.

Updated on: 23 Feb 2019, 05:05 PM

नई दिल्ली:

शुक्रवार को उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने पीसीएस 2016 (PCS 2016) का अंतिम परिणाम घोषित कर दिया. इसी के साथ आज उत्तर प्रदेश को 630 नए PCS मिल गए हैं. प्रयागराज के नवदीप शुक्ला तीसरे स्थान पर रहे. मुलतः उन्नाव के रहने वाले नवदीप शुक्ला का परिवार अब प्रयागराज में ही बस चुका है. नवदीप का ये आखिरी अटेम्प्ट था. नवदीप अपनी सफलता का श्रेय परिवार के लोगों के आशीर्वाद और अपनी कड़ी मेहनत को देते हैं. नवदीप अभी CAG इलाहाबाद में कार्यरत हैं.

यह भी पढ़ें- आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर हुआ हादसा, वोल्वो बस- क्रेन की हुई टक्कर

Google की मदद से किए नोट्स तैयार

नवदीप का कहना है कि उन्होंने नौकरी के साथ ही परीक्षा की तौयारी बिना किसी कोचिंग के की. Google की मदद से नोट्स तैयार किये और अब परिणाम सबके सामने हैं, पास होने की उम्मीद तो थी, लेकिन तीसरी रैंक के बारे में तो सोचा भी नहीं था.

अब SDM बनेंगे नवदीप

आने वाले दिनों में नवदीप SDM बनेंगे, नवदीप का कहना है कि बड़ी जिम्मेदारी मिली है और इस जिम्मेदारी को वो लोगों की सेवा और देश की प्रगति में अपने योगदान देंगे. नवदीप की पत्नी का कहना है कि उन्हें नवदीप की मेहनत पर भरोसा था और वो भी नोट्स बनाने में उनकी मदद करती थी. नवदीप अभी अपनी ससुराल में हैं. जहां सास ससुर भी उनकी सफलता से गदगद दिखे.

शुक्रवार को जारी UP PCS के रिजल्ट में कौशलपुरी, कानपुर की महिला अभ्यर्थी जयजीत कौर होरा ने टॉप किया है जबकि प्रतापगढ़ के विनोद कुमार पांडेय मेरिट में दूसरा स्थान हासिल किया है.