logo-image

लोकसेवा आयोग की परीक्षा में धांधली को लेकर प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर साधा निशाना

उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग में भ्रष्टाचार के आरोपों पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव प्रियंका वाड्रा गांधी ने योगी आदित्यनाथ सरकार पर जमकर निशाना साधा है.

Updated on: 01 Jun 2019, 06:20 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग में भ्रष्टाचार के आरोपों पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव प्रियंका वाड्रा गांधी ने जमकर निशाना साधा है. उन्होंने लोकसेवा आयोग की कार्यप्रणाली को लेकर बड़ा सवाल खड़ा किया है. ट्वीट करके उन्होंने योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधा.

यूपीपीएससी की एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती में पेपर लीक होने के मामले के बाद परीक्षा नियंत्र की गिरफ्तारी को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट करके लिखा कि "UPPSC के पेपर छापने का ठेका एक defaulter को दिया गया.

आयोग के कुछ अधिकारियों ने defaulter के साथ साँठ-गाँठ करके पूरी परीक्षा को कमीशन-घूसखोरी की भेंट चढ़ा दिया. सरकार की नाक के नीचे युवा ठगा जा रहा है, लेकिन UP सरकार defaulters और कमीशनखोरों का हित देखने में मस्त है".

UPPSC की भर्ती परीक्षाओं में धांधली उजागर होने से नाराज बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों ने शुक्रवार को प्रयागराज में उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग का घेराव किया. यहां प्रतियोगी छात्रों ने प्रदर्शन किया. पुलिस ने छात्रों पर जमकर लाठी भी बरसाए.

LT ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा का पेपर आउट होने के मामले में यूपी लोक सेवा आयोग की परीक्षा नियंत्रक अंजू कटियार को क्राइम ब्रांच और पुलिस टीम ने बृहस्पतिवार को वाराणसी से हिरासत में लिया था. अंजू कटियार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत पर भेज दिया गया. अंजू की गिरफ्तारी को लेकर शनिवार को पीसीएस एसोसिएशन ने गिरफ्तारी का विरोध किया है.