News Nation Logo
Banner

UPPCS के इंटरव्यू में छाए आजम खान, पूछा गया- बताओ कितने मुकदमे दर्ज हैं?

मुख्य परीक्षा में सफल 2029 में से पहले दिन इंटरव्यू में शामिल हुए अभ्यर्थियों से समसामयिक मुद्दे, उनके प्रोफाइल और उनके वैकल्पिक विषय से जुड़े प्रश्न पूछे गए.

By : Dalchand Kumar | Updated on: 17 Sep 2019, 01:32:01 PM
सांसद आजम खान (फाइल फोटो)

सांसद आजम खान (फाइल फोटो)

प्रयागराज:

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और रामपुर से सांसद आजम खान के खिलाफ कितने मुकदमे दर्ज हैं और उनके ऊपर क्या-क्या आरोप लगे हैं ? संगमनगरी प्रयागराज में हुए लोकसेवा आयोग की पीसीएस 2017 के इंटरव्यू में यह सवाल पूछा गया है. जिसके बाद से पीसीएस का इंटरव्यू सुर्खियों में आ गया है. बता दें कि लोकसेवा आयोग की पीसीएस-2017 मुख्य परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों के इंटरव्यू सोमवार से शुरू हुए हैं, जो 30 सितंबर तक चलेंगे. पीसीएस परीक्षा के इंटरव्यू के लिए कुल 5 बोर्ड बनाए गए हैं.

यह भी पढ़ेंः Bigg Boss फेम स्वामी ओमजी का सर कलम करने पर 50 लाख का ईनाम, विहिप नेता ने की घोषणा

मुख्य परीक्षा में सफल 2029 में से पहले दिन इंटरव्यू में शामिल हुए अभ्यर्थियों से समसामयिक मुद्दे, उनके प्रोफाइल और उनके वैकल्पिक विषय से जुड़े प्रश्न पूछे गए. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंटरव्यू में एक अभ्यर्थी से समसामयिक विषय पर आजम खान को लेकर भी सवाल किया गया. विशेषज्ञों ने पूछा कि बताओ आजम खान पर कितने मुकदमे हैं और उन पर क्या-क्या आरोप लगे हैं ?

इंटरव्यू में अभ्यर्थी से अयोध्या विवाद पर भी सवाल पूछा गया. अभ्यर्थी से पूछा गया कि बताओ यह विवाद किसके-किसके बीच चल रहा है ? इसके अलावा अभ्यर्थियों से आनंदपुर साहिब कॉरिडोर और मॉब लिंचिंग को लेकर सवाल पूछे गए. विशेषज्ञों ने चंद्रयान-टू से जुड़े सवाल भी किए और अभ्यर्थियों से पीएसएलवी और जीएसएलवी में अंतर पूछा.

यह भी पढ़ेंः जरा संभलकर रहना; 19 सितंबर तक उत्तर प्रदेश में आने वाली है आसमानी आफत!

पीसीएस के इंटरव्यू में अभ्यर्थियों से अंतरराष्ट्रीय अदालत में कुलभूषण जाधव पर चल रहे मुकदमेसे जुड़े प्रश्न भी पूछे गए. अमेरिका-चीन ट्रेड वार को लेकर अभ्यर्थियों से पूछा गया कि इसका भारत के लिए क्या महत्व है ? इंटरव्यू में विशेषज्ञों ने मिशन शक्ति क्या है ? बीआरआई क्या है ? जैसे सवाल भी किए. अनुच्छेद 370, अनुच्छेद 16 एवं 18, ब्लू इकॉनमी और आर्गेनिक थ्योरी ऑफ सोसाइटी के अलावा आर्थिक मंदी की वजह को लेकर भी सवाल किए गए.

First Published : 17 Sep 2019, 12:15:07 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×