News Nation Logo
Banner
Banner

CM योगी का बड़ा ऐलान- ओलंपिक पदक विजेताओं को यूपी सरकार देगी इतना नकद पुरस्कार

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार ने आगामी टोक्यो ओलंपिक में पदक जीतने वाले एथलीटों के लिए मोटी नकद पुरस्कारों की घोषणा की है

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 12 Jul 2021, 08:27:15 PM
Yogi Adityanath

Yogi Adityanath (Photo Credit: news nation)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार (yogi adityanath government) ने आगामी टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में पदक जीतने वाले एथलीटों के लिए मोटी नकद पुरस्कारों की घोषणा की है. टोक्यो ओलंपिक खेलों में स्वर्ण पदक (gold medal) जीतने वाले एथलीटों को राज्य सरकार द्वारा 6 करोड़ रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा, जबकि रजत और कांस्य पदक विजेताओं को क्रमश 4 करोड़ रुपये और 2 करोड़ रुपये दिए जाएंगे. टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले सभी एथलीटों को राज्य सरकार द्वारा 10-10 लाख रुपये दिए जाएंगे.

यह भी पढ़ेः योगी आदित्यनाथ ने UP में नई जनसंख्या नीति का ऐलान किया, बोले- बढ़ती आबादी विकास में बाधक है

स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को क्रमश 3 करोड़ रुपये

सरकार के एक प्रवक्ता के अनुसार टीम खेलों में खिलाड़ियों के लिए योगी सरकार ने स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को क्रमश 3 करोड़ रुपये और रजत और कांस्य पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को 1 करोड़ रुपये देने का फैसला किया है. यूपी सरकार 'खूब खेलो, खूब बढ़ो' अभियान के तहत खिलाड़ियों के बेहतर प्रशिक्षण के लिए सभी जरूरी इंतजाम कर रही है. प्रशिक्षण देने के लिए विशेष कोच भी नियुक्त किए गए हैं. छात्रावासों में खिलाड़ियों की सुविधा बढ़ाने के साथ ही प्रदेश में नये स्टेडियमों का निर्माण भी किया जा रहा है.

यह भी पढ़ेः यूपी चुनाव के लिए सपा ने कसी कमर, पोस्टर में लोक-लुभावने वादों की बौछार

टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले भारतीय एथलीटों से बात करेंगे PM

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 जुलाई को शाम 5 बजे टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले भारतीय एथलीटों के दल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत करेंगे. प्रधानमंत्री की ओर से एथलीटों से यह बातचीत खेलों में उनकी भागीदारी से पहले उन्हें प्रेरित करने का एक प्रयास है. प्रधानमंत्री ने हाल ही में टोक्यो-2020 में भारत के दल की सुविधा के लिए की गई तैयारियों की समीक्षा की थी. उन्होंने मन की बात कार्यक्रम में कुछ एथलीटों की प्रेरणादायक यात्रा पर भी चर्चा करने के साथ ही देश से आगे आने और पूरे दिल से उनका समर्थन करने का आग्रह किया था. इस कार्यक्रम के दौरान युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर, युवा मामले और खेल मंत्रालय में राज्यमंत्री निशीथ प्रमाणिक तथा विधि एवं न्याय मंत्री किरेन रिजिजू उपस्थित रहेंगे.

First Published : 12 Jul 2021, 08:23:47 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.