logo-image

यूपी: योगी मंत्रिमंडल के मंत्रियों ने अपने-अपने विभागों की गिनाई उपलब्धि

यूपी सरकार के 3 विभागों के मंत्रियों ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस की और अपने-अपने विभाग के 100 दिन की उपलब्धियों के बारे में बताया. सबसे पहले डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य प्रेस कॉन्फ्रेंस करने पहुंचे...

Updated on: 06 Jul 2022, 01:54 PM

:

यूपी सरकार के 3 विभागों के मंत्रियों ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस की और अपने-अपने विभाग के 100 दिन की उपलब्धियों के बारे में बताया. सबसे पहले डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य प्रेस कॉन्फ्रेंस करने पहुंचे और उन्होंने ग्रामीण अभियंत्रण विभाग की उपलब्धियों के बारे में बताते हुए कहा कि पिछले 100 दिनों में जनता के हित से जुड़े बेहद अहम काम सरकार द्वारा किए गए हैं. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत एक लाख से ज्यादा आवास जबकि मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत आठ हजार से ज्यादा आवास का निर्माण किया गया है, हजारों की संख्या में ग्रामीण इलाकों में तालाबों की खुदाई का काम चल रहा है एक लाख के लगभग मनरेगा के तहत मानव श्रम दिवस की, संरचना की गई है. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के बाद पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र चौधरी अपने विभाग के अधिकारियों के साथ लोक भवन स्थित मीडिया सेंटर पहुंचे और उन्होंने पंचायती राज विभाग से जुड़ी योजनाओं और 100 दिन की उपलब्धियों के बारे में मीडिया को विस्तार से बताया. 

सबसे आखिर में सहकारिता मंत्री जेपीएस राठौर अपने विभाग के अधिकारियों के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस करने आए और उन्होंने बताया कि सहकारिता विभाग कैसे नित नई ऊंचाइयों को पिछले 100 दिनों में छूता रहा है उन्होंने कहा चाहे खाद्य वितरण हो खाद्य भंडारण यूरिया और खाद का वितरण सहकारिता बैंकों को घाटे से उबारने के नीति गन्ना किसानों का 72 घंटे में भुगतान धान और गेहूं की खरीद के साथ किसानों को तुरंत भुगतान सभी मानदंडों पर सहकारिता विभाग खरा उतरा है.