logo-image

अब नोएडा में 24 घंटे होना वैक्सीनेशन, रात में लोग लगवा सकेंगे टीका

अब गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) में 24 घंटे वैक्सीनेशन किया जाएगा. प्रशासन की मदद से नोएडा के एक अस्पताल ने इसकी शुरुआत की है. नोएडावासी अब रात में भी वैक्सीन लगवा सकेंगे. शुरुआत में 1 दिन में ढाई हजार लोगों को वैक्सीनशन दिया जाएगा.

Updated on: 29 May 2021, 02:16 PM

नोएडा:

अब गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) में 24 घंटे वैक्सीनेशन किया जाएगा. प्रशासन की मदद से नोएडा के एक अस्पताल ने इसकी शुरुआत की है. नोएडावासी अब रात में भी वैक्सीन लगवा सकेंगे. शुरुआत में 1 दिन में ढाई हजार लोगों को वैक्सीनशन दिया जाएगा. लेकिन कुछ ही दिन बाद इसकी संख्या को बढ़ाकर 10000 किया जाएगा.  इस पर डीएम का कहना है इसके जरिए हम यह कोशिश कर रहे हैं कि जल्द से जल्द शहर के अधिकतर लोगों को vaccinate कर दिया  जाए.  इस पहल से उन लोगों को भी सुविधा होगी जो नाइट ड्यूटी करते हैं और दिन में जिनके लिए वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचना आसान नहीं हो पा रहा है. इस पूरे मिशन की मदद से ये कोशिश भी की जा रही है कि नोएडा को देश का पहला फुली वैक्सीनटेड शहर बनवा दिया जाए.

और पढ़ें: यूपी में कोरोना मामलों में आई गिरावट, 2 जिलों में एक भी संक्रमित नहीं

जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने प्रेस को जारी एक बयान में बताया, 'जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों से गौतमबुद्ध नगर को कोविड-19 के खिलाफ पूर्ण टीकाकरण का लक्ष्य सुनिश्चित करने के लिए काम करने को कहा है.' गौतमबुद्ध नगर की अनुमानित आबादी 21 लाख की है जिसमें से करीब 15-16 लाख लोगों का टीकाकरण किया जाना है. शुक्रवार तक 5.71 लोगों को टीके की खुराक लग चुकी है.

बयान के अनुसार गौतमबुद्ध नगर उत्तर प्रदेश में टीकाकरण के मामले में लखनऊ के बाद दूसरे स्थान पर है लेकिन जनसंख्या के अनुपात में टीकाकरण के लिहाज से यह पहला जिला है.