News Nation Logo

यूपी- उत्तराखंड की बड़ी खबरें : बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में सीएम योगी का दौरा, उत्तराखंड में 11 PCS अधिकारियों के तबादले

पी के कई जिलों में बाढ़ से हालात बिगड़ते जा रहे हैं. प्रयागराज, वाराणसी, कानपुर, जालौन और हमीरपुर में बड़ी आबादी बाढ़ की चपेट में हैं. वहीं उत्तराखंड के लक्सर में बिजली कर्मियों की हड़ताल के चलते बिजली आपूर्ति बंद है.

News Nation Bureau | Edited By : Rajneesh Pandey | Updated on: 10 Aug 2021, 11:56:53 AM
UP UK BIG NEWS

UP UK BIG NEWS (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • उत्तराखंड में 11 PCS अधिकारियों का ट्रांसफर
  • प्रयागराज, वाराणसी, कानपुर, जालौन और हमीरपुर में बाढ़ का कहर
  • CM योगी महोबा, हमीरपुर और जालौन का हवाई दौरा करेंगे

लखनऊ/देहरादून:

यूपी के कई जिलों में बाढ़ से हालात बिगड़ते जा रहे हैं. प्रयागराज, वाराणसी, कानपुर, जालौन और हमीरपुर में बड़ी आबादी बाढ़ की चपेट में हैं. आज CM योगी महोबा, हमीरपुर और जालौन का हवाई दौरा करेंगे. दौरे का कार्यक्रम दोपहर 2:30 बजे है. इसके बाद हमीरपुर में बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री बांटेंगे. अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे. जालौन के जगमनपुर में बाढ़ राहत शिविर का जायज़ा लेंगे. वहीं उत्तराखंड के लक्सर में बिजली कर्मियों की हड़ताल के चलते बिजली आपूर्ति बंद है. जिससे आम लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. रोजमर्रा के कामों पर बिजली आपूर्ति नहीं होने का असर पड़ा है. जहां दुकानदारों का काम ठप पड़ा है, तो बरसात के मौसम में उमस के चलते लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं. धान रोपाई को लेकर किसानों को भी बिजली ठप होने से परेशानियो का सामना करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें : आप सांसद संजय सिंह का यूपी सरकार पर हमला, सीएम योगी को लेकर कसा तंज

उत्तर प्रदेश की बड़ी खबरें

महोबा से आज उज्जवला योजना के दूसरे चरण की शुरुआत होगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअली इस कार्यक्रम में शामिल होंगे. CM योगी सुबह 11 बजकर 50 मिनट पर हेलीकॉप्टर से पहुंचेंगे. कार्यक्रम में 12:15 पर PM जुड़ेंगे.

यूपी के कई जिलों में बाढ़ से हालात बिगड़ते जा रहे हैं. प्रयागराज, वाराणसी, कानपुर, जालौन और हमीरपुर में बड़ी आबादी बाढ़ की चपेट में है. आज CM योगी महोबा, हमीरपुर और जालौन का हवाई दौरा करेंगे. दौरे का कार्यक्रम दोपहर 2:30 बजे है. इसके बाद हमीरपुर में बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री बांटेंगे. अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे. जालौन के जगमनपुर में बाढ़ राहत शिविर का जायज़ा लेंगे.

कोरोना वायरस की संभावित तीसरी लहर के मद्देनज़र बीजेपी ने प्रदेश के 2 लाख से ज्यादा स्वास्थ्य स्वयं सेवकों को प्रशिक्षण देने का फैसला किया है. आज इसको लेकर लखनऊ में बीजेपी एक वर्कशॉप कर रही है. सुबह 11:30 बजे होने वाली इस कार्यशाला में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी मौजूद रहेंगे.

लखनऊ में CM योगी आज हेल्थ वॉरियर पोर्टल भी लॉन्च करेंगे.

BSP के प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन का आयोजन आज मेरठ में होगा. कार्यक्रम का समय सुबह 11 बजे है.

यूपी राज्य विधि आयोग ने जनसंख्या नियंत्रण के लिए कानून के प्रस्ताव को अंतिम रूप दे दिया है. जल्द ही इस प्रस्ताव को सीएम योगी को सौंपा जा सकता है.

उत्तर प्रदेश में 39 नई जातियां ओबीसी में शामिल हो सकती हैं. राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग आज सरकार को संस्तुति भेजेगा.

गाज़ियाबाद के डासना मंदिर के बाहर सो रहे साधु पर जानलेवा हमला किया गया है. वारदात सुबह 4 बजे की है. साधु यति नरसिंहानंद का शिष्य है और बिहार से यहां आया हुआ था. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

जौनपुर में कैश वैन लूट के दौरान गनर की हत्या के आरोपी भी मारे गए हैं. बताया जा रहा है कि लूट के दौरान दो बदमाश गार्ड की गोली से घायल हो गए थे. इसके बाद पुलिस से उनकी मुठभेड़ हो गई जिसमें वो मारे गए.

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने WHATSAPP पर लोगों की शिकायतें सुनना और उस पर एक्शन लेना शुरू किया है. प्राधिकरण ने एक ग्रुप बनाया है जिसमें 124 गांवों को जोड़ा गया है. ग्रुप में संबंधित अधिकारी, समाजसेवी, ग्राम प्रधान, जनप्रतिनिधि जुड़े हुए हैं.

उत्तराखंड की बड़ी खबरें

उत्तराखंड में 11 PCS अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया है.

उत्तराखंड में कोरोना कर्फ्यू 17 अगस्त तक बढ़ा दिया गया है.

लक्सर में बिजली कर्मियों की हड़ताल के चलते बिजली आपूर्ति बंद है. जिससे आम लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. रोजमर्रा के कामों पर बिजली आपूर्ति नहीं होने का असर पड़ा है. जहां दुकानदारों का काम ठप पड़ा है, तो बरसात के मौसम में उमस के चलते लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं. धान रोपाई को लेकर किसानों को भी बिजली ठप होने से परेशानियो का सामना करना पड़ रहा है.

First Published : 10 Aug 2021, 11:56:53 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.