logo-image

UP UK 29 June Top News: यहां पढ़ें यूपी और उत्तराखंड की दिनभर की सभी बड़ी खबरें

यहां पढ़ें उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की दिनभर की सभी बड़ी खबरें. 29 जून 2021 को दोनों राज्यों में आज क्या-क्या घटित होगा, इनसब की जानकारी आप न्यूज स्टेट उत्तर प्रदेश के पेज पर पढ़ सकते हैं. तो यहां पढ़ें आज की टॉप खबरें. 

Updated on: 29 Jun 2021, 02:27 PM

लखनऊ/देहरादून:

29 June UP UK Top News: यहां पढ़ें उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की दिनभर की सभी बड़ी खबरें. 29 जून 2021 को दोनों राज्यों में आज क्या-क्या घटित होगा, इनसब की जानकारी आप न्यूज स्टेट उत्तर प्रदेश के पेज पर पढ़ सकते हैं. तो यहां पढ़ें आज की टॉप खबरें. बुलंदशहर ट्विटर और ट्विटर के एमडी मनीष माहेश्वरी और इंडिया हेड अमृता त्रिपाठी के खिलाफ कोतवाली खुर्जा में दर्ज हुई एफआईआर. ट्विटर पर आरोप, विश्व के नक्शे पर भारत के मानचित्र से कश्मीर और लद्दाख को अलग दिखाया गया है . बजरंगदल के प्रांत संयोजक प्रवीण भाटी का आरोप दुनिया को भ्रमित करने के लिए ट्विटर ने जानबूझकर की मानचित्र से छेड़छाड़ की है. प्रवीण भाटी की तहरीर पर ल ट्विटर और ट्विटर के अफसरों के खिलाफ आईटी एक्ट, और वैमनस्य फैलाना जैसी धाराओं में एफआईआर हुई दर्ज. खुर्जा कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराई गई है.

और पढ़ें: चारधाम: बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री के लिए अतिरिक्त वैक्सीन डोज

यूपी की बड़ी खबरें

1. लखनऊ यूपी के सभी सरकारी दफ्तर अब 100 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ खुलेंगे. कोविड19 महामारी में सुधार देखते हुए राज्य सरकार ने उठाया कदम. सभी कर्मचारियों को कोविड19 के मानक का पालन करने का निर्देश.

2. यूपी के नए DGP की तलाश तेज हो गई है. कल दिल्ली में इसे लेकर बैठक है जिसमें 3 नाम तय किये जाएंगे, फिलहाल 5 नाम चर्चा में हैं. नए डीजीपी की रेस में  मुकुल गोयल, डॉ आरपी सिंह, आरके विश्वकर्मा, डीएस चौहान और आनंद कुमार शामिल है. कल मौजूदा डीजीपी का कार्यकाल खत्म हो रहा है 

3. बुलंदशहर ट्विटर और ट्विटर के एमडी मनीष माहेश्वरी और इंडिया हेड अमृता त्रिपाठी के खिलाफ कोतवाली खुर्जा में दर्ज हुई एफआईआर. ट्विटर पर आरोप, विश्व के नक्शे पर भारत के मानचित्र से कश्मीर और लद्दाख को अलग दिखाया गया है . 

4. अवैध धर्मांतरण मामले में UPATS ने तीन और लोगों को गिरफ़्तार किया है. पता चला है कि ये सब लंबे समय से धर्मांतरण की साज़िश में जुटे हुए थे. इस बात का भी खुलासा हुआ है कि उमर गौतम के खातों में विदेश से भी फंड आ रहा था.

5. सीटों के बंटवारे को लेकर भागीदारी मोर्चे में अभी से ही खींचतान शुरू हो गई है. ओवैसी ने 100 सीटों के लिए ट्वीट किया था वहीं राजभर ने कहा कि प्रत्याशी हों तभी सीट मिलेगी.

6. ओमप्रकाश राजभर ने ज़िला पंचायत चुनाव की जांच सुप्रीम कोर्ट के जज से कराने की मांग की है.

7. लखनऊ, जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में नामांकन वापसी का आज अंतिम दिन. नामांकन वापसी दोपहर 3 बजे तक होगा. 3 जुलाई को सुबह 11 बजे से 3 बजे तक होगा मतगणना. दोपहर 3 बजे के बाद परिणाम की होगी घोषणा.

8.निदेशक सूडा उमेश प्रताप सिंह हटाए गए,यशु को कमान ,शासन ने देर रात्रि दो आईएएस अधिकारियों के तबादले कर दिये. निदेशक सूड़ा उमेश प्रताप सिंह को हटा दिया गया है. उन्हे निदेशक भूमि अध्याप्ति राजस्व परिषद बनाया गया हैI विशेष सचिव एपीसी शाखा यशु रुस्तगी को पिछले दिनों विशेष सचिव नगर विकास बनाया गया थाI वह स्थानान्तरणाधीन थीं . उन्हें अब निदेशक सूड़ा बना दिया गया है .

उत्तराखंड की बढ़ी खबरें-

1. आज रामनगर में बीजेपी के चिंतन शिविर का तीसरा दिन है.

2. उत्तराखंड के नये नेता प्रतिपक्ष को लेकर आज दिल्ली में होगी कांग्रेस विधायकों की बैठक,सोमवार को भी हुआ था मंथन.

3. उत्तराखंड के नये नेता प्रतिपक्ष को लेकर आज दिल्ली में होगी कांग्रेस विधायकों की बैठक,सोमवार को भी हुआ था मंथन , अपडेट लेते रहें

4. नैनीताल हाईकोर्ट ने चारधाम यात्रा पर 7 जुलाई तक रोक लगा दी है. सरकार से यात्रा की LIVE स्ट्रिमिंग करने का आदेश दिया है. सरकार ने कोर्ट के फैसले को चुनौती देने की बात कही है.

5. पेट्रोल डीज़ल की कीमतों में आज फिर हुआ इजाफा , दिल्ली में पेट्रोल 35 पैसे और डीजल 28 पैसे प्रति लीटर महंगा , पहली बार 110 के करीब पहुंचा रेट.