News Nation Logo
Banner

UP UK 22 June Top News: यहां पढ़ें यूपी और उत्तराखंड की दिनभर की सभी बड़ी खबरें

यहां पढ़ें उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की दिनभर की सभी बड़ी खबरें. 22 जून 2021 को दोनों राज्यों में आज क्या-क्या घटित होगा, इनसब की जानकारी आप न्यूज स्टेट उत्तर प्रदेश के पेज पर पढ़ सकते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 22 Jun 2021, 12:51:38 PM
up uk news

UP UK News (Photo Credit: (फोटो-NewsNation))

लखनऊ:  

यहां पढ़ें उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की दिनभर की सभी बड़ी खबरें. 22 जून 2021 को दोनों राज्यों में आज क्या-क्या घटित होगा, इनसब की जानकारी आप न्यूज स्टेट उत्तर प्रदेश के पेज पर पढ़ सकते हैं. तो यहां पढ़ें आज की टॉप खबरें.  उत्तर प्रदेश में जहां धर्मांतरण के मामले में गिरफ्तार आरोपियों के रिमांड पर सुनवाई होगी. वहीं दूसरी तरफ उत्तराखंड में बारिश लोगों के मुसीबत का सबब बन गया है. पिथौरागढ़ में बारिश से जौलजीबी-मदकोट मार्ग पर पुल टूट गया है, जिससे आवाजाही ठप हो गई है. स्थानीय लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

यूपी की आज की बड़ी खबरें-

1. धर्मांतरण के मामले में गिरफ्तार मुफ्ती काजी जहांगीर आलम कासमी और मोहम्मद उमर गौतम की कस्‍टडी रिमांड पर अदालत में आज 11:30 पर सुनवाई होगी.  इसके पहले सोमवार को उन्‍हें कड़ी सुरक्षा के बीच लखनऊ में अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट सत्यवीर सिंह की कोर्ट में पेश किया गया था. कोर्ट ने दोनों को न्यायिक अभिरक्षा में तीन जुलाई तक के लिए जेल भेज दिया था.   

2. धर्मांतरण मामले पर सीएम योगी की का निर्देश, पूरी घटना को बेहद गंभीरता से लेते हुए सीएम योगी ने एजेंसियों को निर्देश दिए, उन्होंने कहा है कि तह में जाकर जो भी संलिप्त हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करें . सीएम ने दोषियों के खिलाफ गैंगेस्टर की कार्रवाई कर उन्हें एनएसए में निरूद्ध करने के भी आदेश दिए .

3. धर्मांतरण के मामले में पुलिस ने नोएडा के जिस डेफ स्कूल की बात की है उस पर कई सवाल है.  जांच के केंद्र में अब ये स्कूल भी है  की आखिर यहां कितने और बच्चों का धर्मांतरण किया गया. लेकिन आज स्कूल ने अपना पूरा हुलिया बदलने की कोशिश की है . स्कूल के बाहर उसके नाम का लगा बोर्ड हटा लिया गया है. स्कूल के अंदर से कोई भी बाहर आकर जवाब नहीं दे रहा. हमने गेट को भी खटखटाया लेकिन कोई बाहर नहीं निकला. 

4. लोनी में बुजुर्ग की पिटाई मामले में पुलिस का ट्विटर को नोटिस, ट्विटर इंडिया के MD मनीष माहेश्वरी को 24 जून को पेश होने के लिए कहा गया.

5. बीएल संतोष की भाजपा मुख्यालय में पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक जारी है . सूत्रों के हवाले से मिली ख़बर के मुताबिक बीएल संतोष ने  बंगाल चुनाव के नतीज़ों से  सबक लेने की बात पदाधिकारियों से कही है . उन्होनें कहा है कि बंगाल चुनाव में हुई गलतियां यूपी में न कि जाए .  पदाधिकारियों से कहा गया कि हर हाल में  2022 का विधानसभा चुनाव जीतना है . वोटर्स कैसे घर से निकलेगा,बूथ मैनेजमेंट कैसा होगा इसको लेकर बीएल संतोष ने  निर्देश  दिए . बीएल संतोष ने बंगाल चुनाव के नतीज़े यूपी में असर न डाले इसको लेकर तैयारी करने के निर्देश दिये हैं .

6. शाम 5 बजे सीएम आवास पर बड़ी बैठक है . जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ सहित कैबिनेट के सभी मंत्रियों सहित संगठन में पकड़ रखने वाले कैबिनेट मंत्रियों/नेताओं  के साथ बीएल संतोष की  बैठक होगी ! बैठक में पुराने नेता भी  भाग लेंगे .  सुनील बंसल ,स्वतंत्रदेव सिंह ,राधामोहन  सिंह  ,केशव मौर्या ,दिनेश शर्मा ,सूर्यप्रताप शाही ,रामपति शास्त्री ,महेंद्र सिंह ,स्वामी प्रसाद मौर्य जैसे नेता/मंत्री भाग लेंगे .

7. कांग्रेस कार्यालय में बड़ी बैठक आज, पूर्व विधायकों के साथ मंथन करेंगे अजय लल्लू ,प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर बुलाए गए तकरीबन 100 पूर्व विधायक, 2022 की तैयारियों को लेकर कांग्रेस ने भी शुरू किया मंथन

8. संभावित कोरोना की तीसरी लहर को लेकर आदेश ,उत्तर प्रदेश में सतर्कता बरतने के आदेश दिए गए,रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट,बस स्टेशनों पर सतर्कता,एंटीजन टेस्ट के होंगे विशेष इंतजाम,बच्चों को मेडिसिन किट उपलब्ध करवाई जाएगी,27 जून से जिलों में किट उपलब्ध करवाई जाएगी,निगरानी समिति हालात और व्यवस्था पर रखेंगे नजर.

9. यूपी में ऑक्सीजन की कमी  खत्म होगी .  31 जुलाई तक 431 नए ऑक्सीजन प्लांट तैयार हो जाएंगे .  फिलहाल 102 प्लांट में  काम चल रहा है.

उत्तराखंड की बड़ी खबरें-

1.  उत्तराखंड में  25 या 26 जून तक नया नेता प्रतिपक्ष मिल जाएगा  . इंदिरा हृदेश के निधन के बाद ये पद खाली हुआ है .

2.  हरिद्वार कुंभ में फर्जी टेस्टिंग मामले में 3 जांच एजेंसियों को SIT का नोटिस, आरोपी लैब ने खटखटाया हाइकोर्ट का दरवाज़ा.. FIR रद्द करने की मांग 

3.पिथौरागढ़ में बारिश से जौलजीबी-मदकोट मार्ग पर पुल टूट गया है जिससे आवाजाही ठप हो गई है . स्थानीय लोगों को भारी परेशानी हो रही है.

4. चमोली में ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी की खूबसूरत तस्वीरें आईं सामने, जून में बर्फबारी से खिले लोगों के चेहरे, हर तरफ बिछी बर्फ की सफेद चादर

First Published : 22 Jun 2021, 12:38:44 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.