logo-image

UP: मिर्जापुर और भदोही में टूटा आसमान से कहर, बिजली गिरने से पांच लोगों की मौत, 6 झुलसे

UP: मिर्जापुर और भदोही में टूटा आसमान से कहर, बिजली गिरने से पांच लोगों की मौत, 6 झुलसे

Updated on: 14 Feb 2024, 12:06 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर और भदोही में मंगलवार को आसमान से कहर बरसा, दरअसल, यूपी के दोनों जिलों में मंगलवार को आसमानी बिजली गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि छह लोग बुरी तरह से झुलस गए. जानकारी के मुताबिक, पहली घटना मिर्जापुर के संतनगर थाना क्षेत्र के पटेहरा कला गांव में घटी. जहां कुछ लोग मंगलवार सुबह जंगल से जलाने के लिए लकड़ी काटने गए थे. दोपहर करीब 12 बजे अचानक से आसमानी बिजली चमकने लगी और तेज बारिश होने लगी.

ये भी पढ़ें: Farmers Protest: सिंघु बॉर्डर को लेकर दिल्ली पुलिस ने दिखाई सतर्कता, किसानों को आगे बढ़ने से रोकने का किया दावा

बारिश से बचने के लिए बगगद के नीचे हो गए खड़े

बारिश से बचने के लिए ये लोग बरगद के पेड़ के नीचे खड़े हो गए. तभी आसमान से तेज बिजली गिरी. जिसकी चपेट में आने से उषा (38) की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि शिव प्रसाद (44), कृष्णावती (42), कलनी (45) और सरोज (38) समेत चार लोग बुरी तरह से झुलस गए. झुलसे हुए लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां दो लोगों की हालत गंभीर बनी हुई  है. 

ये भी पढ़ें: PM Modi UAE Visit: 'आज दुनिया भारत को 'विश्व बंधु' के रूप में देख रही है', अबूू धाबी में बोले पीएम मोदी

राजगढ़ इलाके में भी दो लोगों की मौत

वहीं राजगढ़ थाना क्षेत्र के डढि़या गांव में मंगलवार को दोपहर में बिजली गिरने से कल्लो (55) की मौत हो गई. इसके साथ ही इसी गांव में घर के बाहर खेल रहे 14 वर्षीय एक किशोर की भी मौत हो गई. जबकि बिजली की चपेट में आने से एक बच्ची और एक महिला बुरी तरह से झुलस गए. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इसके अलावा अहरौरा थाना क्षेत्र के महमूदपुर गांव में एक किनास खेतों पर बारिश से बर्बाद हुई फसल को देखने गया था. तभी उसके ऊपर आसमानी बिजली गिर गई. जिससे उसकी मौत हो गई.

ये भी पढ़ें: Sonia Gandhi: राजस्थान से राज्यसभा सांसद बनेंगी सोनिया गांधी, जयपुर में बुधवार को करेंगी नामांकन