logo-image

शिक्षिका ने पांचवीं के छात्र को सहपाठी से पिटवाया, बच्चा पिटाई से आहत

भड़की शिक्षिका शाइस्ता ने कक्षा में पढ़ने वाले मुस्लिम छात्र आदी से उनके बेटे के गाल पर कई थप्पड़ लगवाए.

Updated on: 29 Sep 2023, 01:06 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के संभल जिले में मुजफ्फरनगर जैसा मामला सामने आया है. यहां मुस्लिम शिक्षिका शाइस्ता ने पांचवीं के हिंदू छात्र की उसके मुस्लिम सहपाठी से पिटाई कराई. मुस्लिम छात्र की पिटाई से आहत होकर छात्र ने अपने परिजनों को आपबीती सुनाई जिसके बाद आरोपी शिक्षिका व छात्र के खिलाफ थाने में ताहिर दी पुलिस ने मुस्लिम शिक्षका और छात्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया. उत्तर प्रदेश के जनपद संभल के थाना असमोली क्षेत्र के गांव दुगावर एक अंग्रेजी माध्यम स्कूल में बुधवार को गांव सिरौली निवासी छात्र के पिता ने पुलिस को दी तहरीर में बताया है कि उनका 11 वर्षीय बेटा गांव दुगावर के अंग्रेजी माध्यम स्कूल में कक्षा पांच में पढ़ता है. मंगलवार को कक्षा में मुस्लिम शिक्षिका शाइस्ता ने बच्चों से पढ़ाई के संबंध में पूछताछ की. 

ये भी पढ़ें: Pakistan: टीवी डिबेट में जमकर चले लात-घूंसे, इस बात को लेकर आपस में भिड़े दो पैनेलिस्ट

गाल पर कई थप्पड़ लगवाए

इस दौरान उनके बेटे का नंबर आया तो वह पढ़ाई के बारे में जानकारी नहीं दे सका. इस पर भड़की शिक्षिका शाइस्ता ने कक्षा में पढ़ने वाले मुस्लिम छात्र आदी से उनके बेटे के गाल पर कई थप्पड़ लगवाए. इससे बेटा काफी आहत हुआ और वह मंगलवार से ही खामोश है. बुधवार को काफी पूछने पर उसने घटना की जानकारी दी. 

जिम्मेदारी शिक्षिका की होगी

पीड़ित छात्र के पिता का कहना है कि थप्पड़ मारने वाला छात्र का दोष नहीं है. शिक्षिका ने गलत मानसिकता का परिचय देते हुए बेटे की पिटाई कराई है. इस मामले में कार्रवाई की जानी चाहिए. पीड़ित छात्र के पिता का कहना है कि उनके बेटे के साथ यदि कोई अनहोनी होती है तो उसकी जिम्मेदारी शिक्षिका की होगी. पुलिस ने तहसील के आधार पर आरोपी शिक्षिका सहायता और छात्र आदी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.