logo-image

UP: प्रतापगढ़ में सवारियों से भरे ऑटो को टैंकर ने रौंदा, 12 की मौत और 4 घायल

UP: के प्रतापगढ़ जिले में एक भयानक सड़क हादसा हुआ है...यहां एक टैंकर ने ऑटो में जबरदस्त टक्कर मार दी, जिसमें 12 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई

Updated on: 10 Jul 2023, 08:10 PM

New Delhi:

UP:  उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ से दिल दहलाने वाली खबर सामने आई है. यहां एक भीषण सड़क हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई है, जबकि चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. यह घटना उस समय हुई घटी जब रायबरेली से वाराणसी की तरफ जा रहे एक एलपीजी टैंकर सवारियों से भरे ऑटो को जोरदार टक्कर मार दी. टैंकर ऑटो को टक्कर मारता हुए आगे जाकर पलट गया. इस हादसे में बारह लोगों की मौत हो गई. मरने वाले में महिलाएं और बच्चे भी बताए जा रहे हैं. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस प्रशासन की टीम ने घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से उनको प्रयागराज के लिए रेफर कर दिया गया. 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जेठवारा के भैरोपुर का निवासी सतीश गौतम ऑटो चलाने का काम करता है. आज यानी सोमवार को सतीश अपने ऑटो में सवारी भरकर मोहनगंज की तरफ जा रहा था. तभी लीलापुर थाना क्षेत्र के विक्रमपुर मोड़ के पास ( वाराणसी-लखनऊ हाईवे ) लालगंज की तरफ से आ रहे टैंकर का संतुलन बिगड़ गया और उसने ऑटो को टक्कर मार दी. ऑटो को टक्कर मारने के बाद टैंकर आगे जाकर पलट गया. हादसा इतना भयानक था कि टक्कर की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों घायलों को मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने तीन लोगों को मृत घोषित कर दिया. इसके साथ ही प्रयागराज रेफर किए गए घायलों में से भी 9 को मृत घोषित कर दिया गया. 

प्रतापगढ़ के जिला मजिस्ट्रेट प्रकाश चन्द्र श्रीवास्तव ने कहा कि एक गैस का टैंकर टेम्पो पर पलट गया जिससे टेम्पो में बैठे लोग घायल हो गए और करीब 8-10 लोग की मौत हुई है। घटनास्थल पर आवागमन रोक दिया है। मुख्यमंत्री की ओर से मृतक के परिवारों के लिए 2 लाख और घायलों के लिए 50,000 रुपए देने की घोषणा की गई है इसके अतिरिक्त  वो किसान, मजदूर के सरकारी बीमा दुर्घटना योजना में आएंगे तो वो भी धनराशि दी जाएगी। घटना की जांच की जा रही है.