logo-image

बाहुबली MLA मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास के आवास पर छापा, इटली और ऑस्ट्रिया के हथियार बरामद

बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी के नई दिल्ली में बसंतकुंज स्थित आवास पर लखनऊ पुलिस ने छापा मारा है. यहां से पुलिस को छह असलहे बरामद किए हैं. पुलिस को आरोपित के यहां से बड़ी मात्रा में कारतूस भी मिले हैं.

Updated on: 18 Oct 2019, 04:10 PM

लखनऊ:

बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी के नई दिल्ली में बसंतकुंज स्थित आवास पर लखनऊ पुलिस ने छापा मारा है. यहां से पुलिस को
छह असलहे बरामद किए हैं. पुलिस को आरोपित के यहां से बड़ी मात्रा में कारतूस भी मिले हैं. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी के मुताबिक महानगर कोतवाली में अब्बास अंसारी के खिलाफ दर्ज जालसाजी के मामले में यह कार्रवाई हुई है.

कार्रवाई में पुलिस को मिले 4431 कारतूस
पुलिस को कार्रवाई में अलग-अलग बोर के कुल 4431 कारतूस मिले हैं. इस बरामदगी के बाद पुलिस ने पहले के दर्ज एफआईआर की धाराओं में बढ़ोत्तरी भी की है. जानकारी के मुताबिक अब्बास अंसारी ने एक ही लाइसेंस पर पांच असलहे खरीद लिए थे. अब्बास अंसारी ने एक लाइसेंस बनवाया था जिसे बाद में दिल्ली ट्रांसफर करा लिया. इसके बाद उसने अलग-अलग देशों से कीमती हथियार खरीद लिए. यूपी एसटीएफ को इसकी भनक लग गई. एसटीएफ ने इसके बाद छानबीन शुरू कर दी. पुलिस ने 12 अक्टूबर को महानगर कोतवाली में अब्बास अंसारी पर एक शस्त्र लाइसेंस से अवैध ढंग से कई हथियार खरीदने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज की.

यह भी पढ़ेंः लखनऊ में हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की गला रेतकर हत्या

इटली और आस्ट्रिया से मंगाए हथियार
अब्बास अंसारी को विदेशी हथियारों का शौक है. उसने इटली, स्लोवेनिया और आस्ट्रिया से महंगे हथियार मंगाए थे. इनमें इटली से .12 बोर की डबल बैरल गन व अलग-अलग बोर के सेवेन स्पेयर बैरल स्लोवेनिया से तथा .12 बोर की सिंगल बैरल गन मंगाई. वहीं लखनऊ के इंडियन आम्र्स कॉर्प से .300 बोर रायफल, दिल्ली के राजधानी ट्रेडर्स से .12 बोर डबल बैरल गन, मेरठ के शक्ति शस्त्रागार से .357 बोर रिवॉल्वर खरीदे गए. पुलिस ने इन सभी असलहों को बरामद किया है. इसके साथ ही तीन पिस्टल बैरल, आस्ट्रिया से मंगाई गई .380 और .40 बोर की मैगजीन, एक लोडर और कुल 4431 कारतूस मिले हैं. अब पुलिस बरामद कारतूसों का रिकॉर्ड खंगाल रही है कि इन्हें कहां से खरीदा गया था.

यह भी पढ़ेंः 5 लाख 51 हजार दीयों से जगमगाएगी अयोध्या, ऐसे मनाया जाएगा इस बार का 'दीपोत्सव'

खुद को बताया था विख्यात निशानेबाज
एसटीएफ को अब्बास अंसारी के पास अवैध हथियार रखने की जानकारी मिली थी। पुलिस ने जांच की तो पता चला कि अब्बास के नाम वर्ष 2002 में डीएम लखनऊ ने पेपर मिल कॉलोनी निशातगंज के पते पर डबल बैरल बंदूक का लाइसेंस जारी किया था. प्रशासन की बिना अनुमति के इसी लाइसेंस को नई दिल्ली बसंतकुंज स्थित किशनगंज के पते पर स्थानांतरित करा, खुद को विख्यात निशानेबाज बताते हुए असलहे खरीदे थे.