logo-image

स्टेट हाइवे अथॉरिटी से जालसाज उड़ा रहे थे 125 करोड़, STF ने धर दबोचा

उत्तर प्रदेश स्टेट हाईवे अथॉरिटी के बैंक खाते में जमा 125 करोड़ की रकम निकालने की कोशिश करने के आरोप में यूपी एसटीएफ ने दो जालसाजों को गिरफ्तार किया है. अब दोनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है और उनके गैंग के और भी मेंबर्स की जानकारी जुटाई जा रही है

Updated on: 23 Dec 2020, 11:17 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश स्टेट हाईवे अथॉरिटी के बैंक खाते में जमा 125 करोड़ की रकम निकालने की कोशिश करने के आरोप में यूपी एसटीएफ ने दो जालसाजों को गिरफ्तार किया है. अब दोनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है और उनके गैंग के और भी मेंबर्स की जानकारी जुटाई जा रही है. ये दोनों जालसाज लखनऊ और दिल्ली के रहने वाले हैं. इस गिरोह ने रकम को दिल्ली के बैंक खातों में ट्रांसफर भी कर दिया था. बस पैसे निकाल कर फरार होने से पहले ही STF ने उन्हें धर दबोचा. 

यह भी पढ़ें : होटल में महिलाओं के साथ आपत्तिजनक हालात में पकड़े गए तीनों जज बर्खास्त

यूपी एसटीएफ के अनुसार, गिरफ्तार शख्स के नाम अमरनाथ गुप्ता और अनिल गोयल हैं. यह दोनों रुपए निकालने का प्रयास कर रहे थे. लेकिन यूपी एसटीएफ ने बैंक के बड़े अफसरों की सजगता की वजह से इस जालसाजी का पर्दाफाश कर दिया. एसटीएफ अधिकारियों का कहना है कि, इस गिरोह से चैंकाने वाले खुलासे हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें : सीतापुर में मिला पैसों का पेड़, देखते ही देखते झड़ने लगे नोट !

जानकारी के अनुसार, बैंक के अफसरों ने उत्तर प्रदेश स्टेट हाईवे अथॉरिटी के बैंक खाते से रुपए ट्रांसफर होने की शिकायत की थी. जिसके बाद शासन ने मामले की जांच एसटीएफ को सौंपी थी. इस दौरान यूपी एसटीएफ ने दिल्ली और लखनऊ में छापेमारी की और दो शातिर चोरों को गिरफ्तार किया गया. इन दोनों ने ही उत्तर प्रदेश स्टेट हाईवे अथॉरिटी के बैंक खाते में जमा 125 करोड़ रुपये को दिल्ली के दूसरे बैंक खाते में ट्रांसफर कर निकालने की कोशिश की थी.