logo-image

यूपीः शिवपाल यादव मैनपुरी से लड़ सकते हैं 2024 का लोकसभा चुनाव

देश में 2024 में होने जा रहे लोकसभा चुनाव ( Lok Sabha elections 2024 ) की तैयारी के लिए सियासी बिसात बिछनी शुरू हो गई. राजनीतिक दल और नेता जीत-हार के गणित के हिसाब से सीटों पर मंथन करने लगे हैं.

Updated on: 03 Sep 2022, 09:56 AM

नई दिल्ली:

देश में 2024 में होने जा रहे लोकसभा चुनाव ( Lok Sabha elections 2024 ) की तैयारी के लिए सियासी बिसात बिछनी शुरू हो गई. राजनीतिक दल और नेता जीत-हार के गणित के हिसाब से सीटों पर मंथन करने लगे हैं. इस बीच देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश से बड़ी खबर सामने आई है. सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि शिवपाल यादव ( Pragatisheel Samajwadi Party president Shivpal Sing ) 2024 का लोकसभा चुनाव मैनपुरी से लड़ सकते हैं. प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव मुलायम सिंह यादव के चुनाव न लड़ने पर मैनपुरी से लड़ सकते हैं लोकसभा का चुनाव. लगातार अस्वस्थ रहने की वजह से 2024 में मुलायम सिंह यादव के मैनपुरी से लड़ने की संभावना बहुत कम. सपा के गढ़ में प्रसपा का हो सकता है बड़ा दांव.

अब समाजवादी पार्टी के साथ कोई रिश्ता नहीं रखेंगे शिवपाल

आपको बता दें कि हाल ही में शिवपाल सिंह यादव ने कहा था कि वह अब समाजवादी पार्टी के साथ कोई रिश्ता नहीं रखेंगे. शिवपाल ने सपा पर धोखा देने का भी आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में सपा के साथ रहना एक भारी भूल थी. लेकिन जो हुआ सो हुआ...अब हम उनके झांसे में आने वाले नहीं हैं और नगर निगम का चुनाव भी अपने बल बूते पर ही लड़ेंगे. हालांकि इससे पहले उन्होंने यह कहा था कि अगर मैनपुरी से उनके बड़े भाई मुलायम सिंह यादव चुनाव लड़ते हैं तो वह उनकों फिर जिताएंगे. लेकिन अगर मुलायम चुनाव नहीं लड़ते तो फिर वो अपनी पार्टी का उम्मीदवार उतारेंगे.