News Nation Logo

यूपी: लॉकडाउन में 200 किमी पैदल चल घर पहुंची गर्भवती महिला

जालौन जिले के राठ क्षेत्र में बसे अपने गांव औंता तक पहुंचने के लिए उन्होंने 200 किलोमीटर से अधिक की दूरी पैदल तय की. आठ महीने की गर्भवती 25 वर्षीय अंजू देवी दो दिनों और दो रातों में यह दूरी तय करके रविवार रात अपने गांव पहुंची.

IANS | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 31 Mar 2020, 12:17:40 PM
Prenant

यूपी: लॉकडाउन में 200 किमी पैदल चल घर पहुंची गर्भवती महिला (Photo Credit: फाइल फोटो)

जालौन:

नोएडा की एक निमार्णाधीन साइट पर 5 साल से काम कर रही एक गर्भवती महिला और उसका पति पैदल चलकर अपने गांव जाने के लिए निकले. जालौन जिले के राठ क्षेत्र में बसे अपने गांव औंता तक पहुंचने के लिए उन्होंने 200 किलोमीटर से अधिक की दूरी पैदल तय की. आठ महीने की गर्भवती 25 वर्षीय अंजू देवी दो दिनों और दो रातों में यह दूरी तय करके रविवार रात अपने गांव पहुंची.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान में कोरोना का कहर, एक दिन में 7 लोगों की मौत

रथ नाम की जगह तक पहुंचने के बाद अंजू और उनके 28 वर्षीय पति अशोक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गए, जहां उनका मेडिकल चेकअप हुआ. डॉक्टरों ने उनकी थर्मल जांच की और दंपति को सामान्य बताया. हालांकि, उन्हें 14 दिनों के लिए अलग रहने का निर्देश दिया गया है. अशोक एक भूमिहीन किसान है और नोएडा में एक निर्माण स्थल पर काम करते हैं. वे ओराई तक 200 किमी तक चले और आखिरकार एक लोडर की मदद से रथ के पास पहुंचे.  यात्रा के दौरान अंजू और उनके पति अपने परिवार के साथ लगातार संपर्क में थे.

यह भी पढ़ेंः वसीम रिजवी बोले- तब्लीगी जमात ने 'कोरोना बम' बनाकर भेजे भारत, मिले मौत की सजा

अशोक ने बताया कि हम पहले नोएडा से बाहर नहीं जा सकते थे क्योंकि हमारे ठेकेदार ने हमारे बकाया पैसे का भुगतान नहीं किया गया था. पैसे मिलने के बाद हमने 'रोटी' और 'सब्जी' अपने साथ रखी और निकल पड़े. बाद में कुछ लोगों ने रास्ते में हमें भोजन दिया। अब मुझे इस बात की राहत है कि हम अंतत: अपने घर वापस आ गए हैं.

First Published : 31 Mar 2020, 12:17:40 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Corona Virus UP LockDown