News Nation Logo

बिजली चोरी रुके तो सभी को जल्द मिलेगी 24 घंटे बिजली - श्रीकांत शर्मा

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि लाइन लॉस के कारण बिजली की काफी बर्बादी हो जाती है. अगर बिजली चोरी रुके तो गांव से लेकर शहर सभी को 24 घंटे बिजली दी जाएगी.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 07 Mar 2021, 07:59:15 AM
srikant sharma

न्यूज नेशन कांक्लेव में बोलते ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा (Photo Credit: न्यूज नेशन)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में बिजली चोरी सबसे बड़ी समस्या है. लाइन लॉस के कारण बिजली की काफी बर्बादी हो जाती है. अगर बिजली चोरी रुके तो गांव से लेकर शहर सभी को 24 घंटे बिजली दी जाएगी. यह कहना है उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा का. उन्होंने योगी सरकार के चार साल पूरा होने पर शनिवार को न्यूज नेशन के कांक्लेव में कहा कि अगर लाइन कट 15 फीसद से कम होगा तो 24 घंटे गांव में भी बिजली दी जाएगी. श्रीकांत शर्मा ने कहा कि किसानों तक बिजली पहुंचाने में जितना खर्च आता है उसका 18 फीसद ही उनसे लिया जाता है. विभाग 90 हजार रुपये के घाटे में है लेकिन फिर भी लोगों को सस्ती बिजली दी जा रही है. 

श्रीकांत शर्मा ने कहा कि सरकार शहरों में 24 घंटे, तहसील में 18 और गांव में कम से कम 10 घंटे बिजली देने की योजना पर काम कर रही है. पिछली सरकारों में रात होते ही गांव में अंधेरा हो जाता था लेकिन अब ऐसा नहीं है. सरकार सभी को निर्बाध और सस्ती बिजली देने के लिए काम कर रही है. उन्होंने कहा कि नोएडा और गाजियाबाद के उपभोक्ता सिंगल प्वाइंट से मल्टी प्वाइंट की व्यवस्था की जाएगी. अगर सोशल मीडिया पर कोई शिकायत आती है तो वहीं पर विभाग के अधिकारियों को भी वहीं फरकार लगाई जाती है. गांव में उजाला लाने के लिए उपभोक्ता जितनी बिजली उपयोग करते हैं उसका समय से भुगतान करें और उतना लोड भी स्वीकृत करा लें. उन्होंने कहा कि मोबाइल का बिल तो लोग समय से देते हैं लेकिन बिजली बिल पर लोग ध्यान नहीं देते हैं.  

मंदिर पर सवाल उठाने वाले आज कठगरे में  
श्रीकांत शर्मा ने कहा कि प्रदेश में टूरिज्म को भी बढ़ावा दिया जा रहा है. ताजनगरी भारतीय कला की पहचान है लेकिन प्रदेश की पहचान वहीं तक सीमित ना हो इसके लिए मथुरा, काशी, अयोध्या में विकास हो रहा है. इस बार भी होली पर कोरोना गाइडलाइन का पालन किया जाएगा. भगवान कृष्ण की नगरी में लाखों की संख्या में श्रद्धालु आते हैं. जो तीर्थ यात्री मथुरा आते हैं उनके लिए सुविधाओं का पूरा ध्यान रखा जाएगा. अयोध्या में भव्य मंदिर का निर्माण हो रहा है. जो लोग कहते हैं मंदिर की तारीख नहीं बताएंगे, आज वही मंदिर-मंदिर जाकर टीका लगा रहे हैं. मंदिर पर सवाल उठाने वाले आज कठगरे में में खड़े हैं. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 06 Mar 2021, 01:24:27 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×