News Nation Logo
Banner

यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने कसी कमर, 'प्रशिक्षण से पराक्रम' अभियान जारी

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस का 'प्रशिक्षण से पराक्रम' महाभियान लगातार जारी है. इस प्रशिक्षण शिविर मे सात टीमें प्रशिक्षण के काम में लगी हुई हैं

Written By : मोहित राज दुबे | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 29 Aug 2021, 07:39:06 PM
Congress

Congress (Photo Credit: Congress )

highlights

  • कांग्रेस का 'प्रशिक्षण से पराक्रम' महा प्रशिक्षण अभियान जारी
  • अब तक उत्तर प्रदेश के 42 जिलों का प्रशिक्षण पूरा
  • 700 प्रशिक्षण कैंप में दो लाख पदाधिकारियों को दिया जाएगा प्रशिक्षण

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस का 'प्रशिक्षण से पराक्रम' महाभियान लगातार जारी है. इस प्रशिक्षण शिविर मे सात टीमें प्रशिक्षण के काम में लगी हुई हैं. प्रशिक्षण ले रहे पदाधिकारियों को कांग्रेस के इतिहास के साथ साथ संघ और भाजपा के अतीत, बूथ मैनेजमेंट और सोशल मीडिया के बेहतर इस्तेमाल पर गहन प्रशिक्षण दिया जा रहा है. ताकि चुनाव में बीजेपी को घेरा जा सके.  उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने मंगलवार से 'प्रशिक्षण से पराक्रम' कार्यक्रम के तहत अपने पदाधिकारियों को प्रशिक्षित करने के लिए 100 दिनों का अभियान शुरू किया है. पार्टी 700 प्रशिक्षण शिविर आयोजित करेगी, जिसमें जमीनी स्तर के करीब दो लाख पदाधिकारियों को ट्रेनिंग दी जाएगी. पार्टी का संगठन निर्माण कार्यक्रम अंतिम चरण में है. प्रदेश के सभी 823 प्रखंडों तथा 8134 न्याय पंचायतों में पार्टी की प्रखंड समितियों का गठन किया गया है. ग्राम सभा प्रमुखों के चयन की प्रक्रिया जारी है.

दो लाख पदाधिकारियों को प्रशिक्षित किया जायेगा

अब तक यह प्रशिक्षण अभियान यूपी के 42 जिलों में संपन्न हो चुका है. इस महाभियान में कुल 700 प्रशिक्षण कैंप आयोजित किए जाएंगे जिसमें दो लाख पदाधिकारियों को प्रशिक्षित किया जायेगा. रविवार को छठवें दिन मैनपुरी, बांदा, मुजफ़्फ़र नगर, चंदौली, अमेठी, कासगंज और बस्ती जिले में यह प्रशिक्षण शिविर संपन्न हुआ जिसमें पदाधिकारियों को प्रशिक्षित किया गया.

100 दिन चलने वाले इस अभियान में लगेंगे 700 प्रशिक्षण कैम्प

उत्तर प्रदेश कांग्रेस का संगठन निर्माण अपने अंतिम पड़ाव पर है. उत्तर प्रदेश के सभी 823 ब्लाकों की कमेटियां गठित हो गईं हैं. 8134 न्याय पंचायत के अध्यक्ष मुश्तैदी के साथ अपनी कमेटियों को अंतिम रूप दे रहे हैं. साथ ही साथ अब ग्राम सभा अध्यक्षों के चयन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. नए पदाधिकारियों के प्रशिक्षण के लिए कांग्रेस ने प्रशिक्षण से पराक्रम नाम से महाअभियान शुरू किया है. कांग्रेस ने इस अभियान की टैग लाइन दिया है- विजय सेना निर्माण. 100 दिन चलने वाले इस अभियान के दौरान 700 प्रशिक्षण कैम्प आयोजित किये जायेंगे. इस दौरान करीब 2 लाख पदाधिकारियों का प्रशिक्षण होगा. 

First Published : 29 Aug 2021, 07:32:33 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.