logo-image

UP पुलिस के ट्रेनी दरोगा का आरोप, जातिसूचक शब्दों का CO करते हैं इस्तेमाल

उत्तर प्रदेश पुलिस के एक ट्रेनी दरोगा ने सीओ पर गंभीर आरोप लगाए है. दरोगा ने कहा है कि सीओ देवेंद्र यादव सार्वजनिक जगहों पर उसके साथ जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करते हैं.

Updated on: 20 Nov 2019, 10:08 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश पुलिस के एक ट्रेनी दरोगा ने सीओ पर गंभीर आरोप लगाए है. दरोगा ने कहा है कि सीओ देवेंद्र यादव सार्वजनिक जगहों पर उसके साथ जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करते हैं. साथ ही अपमानित करते हुए बार-बार वर्दी उतारने की धमकी देते हैं. पीड़ित दरोगा ने इसकी शिकायक वरिष्ठ अधिकारियों से की है. दरोगा ने इस मामले को लेकर लिखित तहरीर भी दी है.

यह भी पढ़ें- सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड के चेयरमैन बोले, 'हम सुप्रीम कोर्ट नहीं जाएंगे'

मामला मुरादाबाद का है. पीड़ित दरोगा का नाम सचिन दयाल है. मुरादाबाद एसएसपी कार्यालय पर उसने रोते हुए कहा कि रिजर्व पुलिस लाइन में उसकी तैनाती है. तब उसकी गाड़ी टकराने पर सीओ देवेंद्र यादव ने उसे जातिसूचक शबंदों से सार्वजनिक स्थान पर अपमानित किया.

यह भी पढ़ें- दिल्ली NCR में बढ़ते प्रदूषण पर मायावती ने जताई चिंता, कहा...

सचिन के मुताबिक वह विभागीय कागजात लेकर पुलिस लाइन गया था. वहां से जाते समय उसकी गाड़ी सीओ की गाड़ी से टकरा गई. इसके बाद सीओ ने जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए उसे अपमानित किया. जिसके कारण वह मानसिक रूप से परेशान हो गया है. दरोगा ने एसपी देहात के सामने अपनी पीड़ा सुनाई. अपनी आपबीती को बयां करते हुए वह एसपी के सामने रो पड़ा. एसपी देहात ने सीओ सिविल को जांच का आदेश दिया है.