logo-image

लखीमपुर हिंसा मामले में यूपी पुलिस ने जारी की तस्वीरें, पहचान बताने वाले को मिलेगा इनाम

लखीमपुर में हुई हिंसा के मामले में पुलिस ने अपनी जॉच तेज कर दी है. इस मामले में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष सहित दस लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने आशीष के दोस्त सुमित की तहरीर पर भी दर्ज मुकदमे में पूछताछ शुरू कर दी है.

Updated on: 19 Oct 2021, 07:51 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर जिले में हुई हिंसा के मामले में पुलिस ने अपनी जांच तेज कर दी है. इस मामले में अब तक  केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा सहित दस लोगों को गिरफ्तार किया गया है. अब पुलिस ने आशीष के दोस्त सुमित जायसवाल की तहरीर पर भी दर्ज मुकदमे में पूछताछ शुरू कर दी है. लखीमपुर पुलिस ने 12 लोगों को नोटिस भेजा था. जबकि सोमवार को पांच किसानों ने अपना बयान दर्ज कराया था. इस मामले में मंगलवार को पुलिस ने हिंसा से जुड़ी छह तस्वीरें जारी की हैं. इस तस्वीरों के माध्यम से लाठी डंडे लेकर पिटाई करते लोगों के बारे में जानकारी मांगी गई है. कहा जा रहा है कि थार जीप से हुए हादसे के बाद की यह तस्वीरें हैं.

यह भी पढ़ें: 14 साल बाद यूपी विधानसभा को मिला उपाध्यक्ष, पक्ष-विपक्ष में हुई क्रॉस वोटिंग

तस्वीरों में देखा जा सकता है कि कुछ लोग लाठी डंडे से जमीन पर गिरे लोगों को पीट रहे हैं. माना जा रहा है कि हादसे के बाद गाड़ी से भागते बीजेपी समर्थकों को पीटा जा रहा है. आपको बता दें कि जांच कर रही पुलिस ने तस्वीरों को जारी करने के साथ ही इनकी पहचान बताने वालों को इनाम देने की घोषणा की है. कहा गया है कि पहचान बताने वालों को यूपी पुलिस इनाम देगी.

इस मामले में सोमवार को खीरी पुलिस और स्वाट टीम ने चार लोगों को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार लोगों में भाजपा सभासद सुमित जायसवाल भी हैं . हिंसा के जो वीडियो वायरल हुए थे, उनमें थार जीप से निकलकर भागते हुए सुमित जायसवाल भी थे. इसके अलावा शिशुपाल, सत्य प्रकाश त्रिपाठी उर्फ सत्यम और लखनऊ के नंदन सिंह को पुलिस ने पकड़ा है. पुलिस ने सत्यप्रकाश त्रिपाठी के पास से एक लाइसेंसी रिवॉल्वर और तीन गोलियां भी बरामद की हैं. मामले में अब तक दस लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है.

यह भी पढ़ें: BJP इन शर्तों को करे पूरा तो 2022 में साथ आएंगे ओमप्रकाश राजभर, चल रही बातचीत

लखीमपुर खीरी में तीन अक्टूबर को हुई हिंसा के मामले में बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई है. आपको बता दें कि इस घटना में चार किसानों सहित आठ लोगों की मौत हो गई थी. मुख्य न्यायाधीश एनवी रमण, न्यायमूर्ति सूर्यकांत और न्यायमूर्ति हिमा कोहली की एक पीठ मामले पर सुनवाई करेगी.

तीनों न्यायमूर्तियों की खंड पीठ ने लखीमपुर में आठ लोगों की बर्बर हत्या के मामले में उत्तर प्रदेश सरकार की कार्रवाई पर आठ अक्टूबर को नाराजगी जताया था. इस मामले में दो वकीलों ने सीजेआई को एक पत्र लिखकर घटना की उच्च स्तरीय न्यायिक जांच की मांग की थी. इसके बाद ही सर्वोच्च न्यायालय ने मामले पर सुनवाई शुरू की.