logo-image

असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी के 50 कार्यकर्ताओं पर एक साथ केस दर्ज, जानिए क्या है वजह

उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) ने असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के 50 कार्यकर्ताओं के खिलाफ एक साथ केस दर्ज किया है.

Updated on: 14 Dec 2020, 12:38 PM

सीतापुर :

उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) ने असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के 50 कार्यकर्ताओं के खिलाफ एक साथ केस दर्ज किया है. सूबे के सीतापुर (Sitapur) जिले में असदुद्दीन ओवैसी के पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बिना परमिशन लिए ही बाइक रैली निकाली थी. जिसके वजह से कोरोना गाइडलाइन्स का उल्लंघन हुआ है और इसके आरोप में सभी के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

बता दें की खबर के मुताबिक सीतापुर में AIMIM के नगर अध्यक्ष मोहम्मद मकीम ने अपने सहयोगियों के साथ पार्टी प्रचार के लिए बाइक रैली निकाली थी जिसके लिए पहले से कोई अनुमति नहीं लिया गया था. साथ ही इस बाइक रैली में एक बाइक पर एक से अधिक सवार होकर झुंड बनाकर रैली कर रहे थे. जिसके चलते सभी के खिलाफ धारा 188, महामारी अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत किया गया है.

साथ ही बताते चलें कि गौतमबुद्ध नगर जिले के दादरी थाने में भी भाजपा के क्षेत्रीय मंत्री (पश्चिमी) सहित 100 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. यहां भी धारा-144 (Section -144) तथा कोविड-19 के कारण लागू महामारी अधिनियम का कथित उल्लंघन करने के आरोप में रविवार को मामला दर्ज किया गया. जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के नवनियुक्त भारतीय जनता पार्टी के क्षेत्रीय मंत्री (पश्चिमी) पंडित आशीष वत्स शनिवार को अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ दर्जनों गाड़ियों में सवार होकर लुहार्ली टोल प्लाजा पर आए. गाड़ियों में निर्धारित संख्या से अधिक लोग बैठे थे और उन्होंने मास्क भी नहीं पहना था.