News Nation Logo
Banner

अमेरिका-ऑस्ट्रेलिया की पुलिस को पीछे छोड़ यूपी पुलिस ने बनाया नया रिकॉर्ड

वहीं सिंगापुर पुलिस को पहला और शारजाह पुलिस को दूसरा स्थान मिला.दुबई पुलिस के ब्रिगेडियर जनरल डॉ. अब्दुल्लाह अब्दुल रहमान युसुफ बिन सुल्तान ने अवॉर्ड प्रदान किया. डीजीपी ओपी सिंह ने इस उपलब्धि पर यृपी 112 टीम को बधाई दी है.

News Nation Bureau | Edited By : Yogesh Bhadauriya | Updated on: 16 Nov 2019, 03:14:56 PM
अमेरिका-आस्ट्रेलिया की पुलिस को पीछे छोड़ यूपी पुलिस ने बनाया नया रिका

अमेरिका-आस्ट्रेलिया की पुलिस को पीछे छोड़ यूपी पुलिस ने बनाया नया रिका (Photo Credit: News State)

New Delhi:

दुबई में हुए अंतरराष्ट्रीय कॉल सेंटर अवॉर्ड 2019 में यूपी 112 कॉल सेंटर को पूरी दुनिया में बेहतर पुलिसिंग सेवा उपलब्ध कराने में तीसरा स्थान मिला है. वहीं सिंगापुर पुलिस को पहला और शारजाह पुलिस को दूसरा स्थान मिला. दुबई पुलिस के ब्रिगेडियर जनरल डॉ. अब्दुल्लाह अब्दुल रहमान युसुफ बिन सुल्तान ने अवॉर्ड प्रदान किया. डीजीपी ओपी सिंह ने इस उपलब्धि पर यृपी 112 टीम को बधाई दी है.

यूपी 112 के एडीजी असीम अरुण ने बताया कि अवॉर्ड के लिए विश्व की 500 से अधिक पुलिस संस्थाओं ने आवेदन किया था. मूल्यांकन के बाद 20 संस्थाओं को प्रतिस्पर्धा में शामिल किया गया था.

यह भी पढ़ें- तबादले से खफा होकर हाइवे पर दौड़ लगाने वाले दरोगा को विभाग ने किया निलंबित

इनमें सिंगापुर, शारजाह और भारत की यूपी-112 के अलावा आस्ट्रेलिया 102, यूएसए-911 और यूरोप-112 जैसी संस्थाएं भी शामिल थीं. कॉल सेंटर के माध्यम से पुलिस की बेहतर सहायता उपलब्ध कराने के मामले में यूपी को तीसरा स्थान मिला. उन्होंने बताया कि इस व्यवस्था से वैज्ञानिक तरीके से गश्त, हर फोन पर कानूनी कार्रवाई और नागरिकों के पंजीकरण जैसे बड़े परिवर्तन किए गए हैं. इससे नागरिक पुलिस सेवा बेहतर हुई है.

First Published : 16 Nov 2019, 12:30:25 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Dubai Up Police

वीडियो