News Nation Logo

यूपी पुलिस की हिरासत में महाराष्ट्र के मंत्री नितिन राउत

उत्तर प्रदेश पुलिस ने गुरुवार को आजमगढ़ जिले की सीमा पर महाराष्ट्र के मंत्री नितिन राउत को हिरासत में ले लिया. नितिन राउत कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल में शामिल होने के लिए आजमगढ़ जा रहे थे.

By : Avinash Prabhakar | Updated on: 20 Aug 2020, 05:04:19 PM
up cm

UP CM Yogi Adityanath (Photo Credit: File)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश पुलिस ने गुरुवार को आजमगढ़ जिले की सीमा पर महाराष्ट्र के मंत्री नितिन राउत को हिरासत में ले लिया. नितिन राउत कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल में शामिल होने के लिए आजमगढ़ जा रहे थे. आजमगढ़ जिले के तरवां थानाक्षेत्र में ग्राम प्रधान सत्यमेव जयते पप्पू की हत्या को लेकर सियासी सरगर्मी काफी तेज हो गयी है. दलित सरपंच सत्यमेव जयते को पिछले शुक्रवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.


दलित सरपंच सत्यमेव जयते की हत्या के बाद उनके परिजनों से मुलाकात करने के लिए कई नेता वहां पंहुच रहे हैं. इससे पहले यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष समेत कई दिग्गज नेताओं को योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की पुलिस ने नजरबंद कर दिया है. यूपीसीसी प्रमुख अजय कुमार लल्लू को एक दिन पहले ही हिरासत में लिया गया था. अजय कुमार लल्लू कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करने जा रहे थे.

यह भी पढ़ें :उत्तर प्रदेश न्यूज़ बगैर लोहे के बनेगा भव्य राम मंदिर, न्यास ने दी जानकारी

कई कांग्रेस नेताओं को आजमगढ़ के सर्किट हाउस में नज़रबंद किया गया है. कांग्रेस राज्य सभा सांसद पी.एल पुनिया को भी सर्किट हाउस में नजरबन्द कर दिया गया हैं. उन्हें भी प्रतिनिधिमंडल में हिस्सा लेना। अखिल भारतीय कांग्रेस समिति अनुसूचित जाति के अध्यक्ष राउत को प्रतिनिधिमंडल में शामिल होने के लिए आज जाना था. मंत्री नितिन राउत ने इस घटना को भीषण करार दिया है.

First Published : 20 Aug 2020, 05:04:19 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.