logo-image
लोकसभा चुनाव

UP Nikay Chunav Results: यूपी के 760 नगर निकायों में आज होगी मतगणना, सुबह आठ बजे से गिनती शुरू

UP Nikay Chunav Results: उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव के वोटों की गिनती का कार्य 13 मई यानि आज सुबह 8:00 बजे से शुरू होगा. इसको लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी हैं.

Updated on: 13 May 2023, 12:06 AM

नई दिल्ली:

UP Nikay Chunav Results: उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव के वोटों की गिनती का कार्य 13 मई यानि आज सुबह 8:00 बजे से शुरू होगा. इसको लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. प्रशासनिक स्तर पर मतगणना कर्मियों को प्रशिक्षण का कार्य पूरा हो चुका है. उन्हें समय पर मतगणना केंद्रों पर पहुंचने का निर्देश दिया गया है. वहीं, तमाम उम्मीदवारों के प्रतिनिधि को भी मतगणना केंद्र पर मौजूद रहने के लिए कहा गया है. बिना पास के काउंटिंग सेंटर पर एंट्री नहीं मिल पाएगी. मतगणना केंद्र में मोबाइल फोन और अन्य उपकरण लेकर जाने की इजाजत नहीं होगी. 

ऐसा कहा जा रहा है कि सुबह 8:00 बजे से मतगणना का कार्य आरंभ हो जाएगा. इसके करीब 4 घंटे बाद यानी करीब दोपहर 12:00 बजे तक परिणाम आने शुरू हो जाएंगे. पहले बैलेट वोट की गिनती शुरू होगी. इसके बाद ईवीएम की गिनती आरंभ होगी. उत्तर प्रदेश के 760 नगर निकायों में 4 मई और 11 मई को दो चरणों में चुनाव प्रक्रिया को पूरा किया गया है. सभी राजनीतिक दलों ने इसमें जोर लगा दिया है.