logo-image

BREAKING NEWS : 1 दिन का वेतन कटवाकर बुलंदशहर में शहीद हुए इंस्पेक्टर के परिवार की आर्थिक सहायता करेंगे एटा के पुलिस कर्मी

up news ,live breaking updates, uttar pradesh news, hindi news

Updated on: 04 Dec 2018, 01:28 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के रायबरेली जेल से वायरल हुए कैदियों के वीडियो ने प्रदेश की जेलों की सुरक्षा व्यवस्था और वहां व्याप्त भृष्टाचार की पोल खोल कर रख दी है. जेल मंत्री ने रायबरेली प्रकरण में विभाग और अधिकारियों की चूक तो मानी है लेकिन उनका दावा है कि पिछले 19 महीने में हालात बेहतर हुए हैं और दोषियों को सख्त सजा दी जा रही है.
साथ ही मंत्री ने भरोसा भी दिलाया कि आने वाले वक्त में इस तरह की घटना ना हो इसके लिए भी कड़े कदम उठाए जाएंगे.

calenderIcon 13:34 (IST)
shareIcon

1 दिन का वेतन कटवाकर बुलंदशहर में शहीद हुए इंस्पेक्टर के परिवार की आर्थिक सहायता करेंगे एटा के पुलिस कर्मी


एटा के एसएसपी (SSP) आशीष तिवारी ने बुलंदशहर में शहीद इंस्‍पेक्‍टर सुबोध कुमार सिंह के परिजनों की मदद के लिए अनोखी पहल की है. उन्‍होंने घोषणा की है कि बुलंदशहर हिंसा मामले में शहीद इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह के परिजनों की मदद के लिए जिले के सभी पुलिसकर्मी एक-एक दिन की सैलरी देंगे.

calenderIcon 10:02 (IST)
shareIcon

नदियों को प्रदूषण मुक्त कराने के उपाय सीखने के लिए बीजेपी के 6 सांसदो ंकी टीम आज लखनऊ पहूंची 


नमामि गंगे योजना के तहत नदियों के प्रदूषण की जांच करने और उन्हें प्रदूषण से मुक्त करने के उपाय खीजने के तहत आज बीजेपी की 6 सांसदों की टीम लखनऊ पहुंची है. टीम के सदस्य आज जल निगम और नगर निगम के अधिकारियों के साथ गोमती में गिर रहे नालों और भरवारा STP भी जाएगी. STP से गोमती में गिर रहे संशोधित जल की गुणवत्ता भी परखेंगे.

calenderIcon 09:35 (IST)
shareIcon

यूपी के लखनऊ में हमलावरों ने भाजपा नेता की चाकूओं से गोद कर हत्या की


उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक नेता की अज्ञात हमलावरों ने चाकू गोदकर हत्या कर दी. भाजपा नेता प्रत्यूष मणि त्रिपाठी (34) पर सोमवार को बादशाहनगर में हमला किया गया. पुलिस के मुताबिक, उन्हें किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) के ट्रामा सेंटर ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. आधी रात के तुरंत बाद अस्पताल के बाहर बड़ी संख्या में उनके समर्थकों ने अस्पताल के बाहर प्रदर्शन किया, पुलिस के विरोध में नारेबाजी की और लखनऊ पुलिस के वरिष्ठ अधीक्षक कलानिधि नैथानी की तुरंत बर्खास्तगी की मांग की. उग्र भीड़ ने आरोप लगाया कि त्रिपाठी ने जिला पुलिस प्रमुख को बताया था कि उन्हें जान से मारने की धमकियां दी जा रही हैं. उन्होंने सुरक्षा की मांग की थी लेकिन उनके आग्रह पर कोई ध्यान नहीं दिया गया.

calenderIcon 09:17 (IST)
shareIcon

बुलंदशहर हिंसा मामले में पुलिस ने 28 नामजद समेत 60 अज्ञात लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR


पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में सोमवार को हुई हिंसा की पड़ताल पुलिस ने शुरू कर दी है. भीड़ की इस हिंसा में एक पुलिसवाले और एक आम नागरिक की मौत हो गई है. पुलिस ने अब इस मामले में छापेमारी शुरू कर दी है, रातभर पुलिस ने महाव और चिंगरावठी गांव में छापेमारी की. बताया जा रहा है कि बुलंदशहर मामले में स्याना पुलिस ने बजरंग दल जिला संयोजक योगेश राज समेत 28 लोगों को नामज़द किया है और 60 अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की है.

calenderIcon 09:04 (IST)
shareIcon

लखनऊ में कमल संदेश यात्रा के तहत बुर्कानशीं महिलाएं करेंगी पद यात्रा


आज लखनऊ में कमल संदेश यात्रा के तहत BJP MLC बुक्कल नवाब बुर्कानशीं महिलाओं के साथ पद यात्रा करेंगे. BJP और सरकार की उपलब्धि बताते हुए सरकार के कामों का प्रचार करेंगे. बुक्कल नवाब का दावा है कि ऐसा इतिहास में पहली बार हो रहा है जब बुर्कानशीं महिलाओं द्वारा इस तरह जुलूस के माध्यम से BJP के टोपी और झंडों के साथ प्रचार होगा.

calenderIcon 08:47 (IST)
shareIcon

अयोध्या में रैलियों, धर्मसभाओं का आयोजन Contempt of court है : जफरयाब जिलानी


अयोध्या मसले पर साधु संतों के अखाड़ों के बयान को बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी के सदस्य जफरयाब जिलानी ने कोर्ट की तौहीन करार दिया है. जिलानी ने कहा अयोध्या में रैलियों, धर्मसभाओं का आयोजन और जो कुछ भी बयानबाजी हो रही है. ये सभी मामले Contempt of court act के दायरे में आते हैं और कोर्ट को इसका संज्ञान भी लेना चाहिए.