logo-image

BREAKING NEWS : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने सदर तहसील के 10 बड़े बकाएदारों की संपत्ति की कुर्क

up-news-live-breaking-updates-uttar-pradesh-news-hindi-news

Updated on: 03 Dec 2018, 07:51 PM

लखनऊ:

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ करेंगे जनकपुर का दौरा. 12 दिसंबर को सांस्कृतिक यात्रा पर जनकपुर जाएंगे. बताया जा रहा है कि इस बीच सीएम योगी, राम जानकी विवाह पंचमी के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में भी शामिल होंगे.

calenderIcon 12:18 (IST)
shareIcon

ग्रेटर नोएडा ने सदर तहसील के 10 बड़े बकाएदारों की संपत्ति की कुर्क 


ग्रेटर नोएडा जिला प्रशासन ने सदर तहसील के 10 बड़े बकाएदारों की संपत्ति कुर्क की है. सभी बकाएदार बड़े बिल्डर हैं, जिन पर 500 करोड़ रुपये से अधिक बकाया है. इससे पहले प्रशासन की टीम कुछ बकाएदारों से वसूली भी कर चुकी है. बताया जा रहा है कि पूरा बकाया जमा नहीं करने पर यह कार्रवाई की गई है. प्रशासन अब जब्त संपत्ति को नीलाम करेगा. डीएम बीएन सिंह के निर्देश पर प्रशासन की टीम लगातार बड़े बकाएदारों से वसूली के लिए अभियान चला रही है.

calenderIcon 11:58 (IST)
shareIcon

जेवर एयरपोर्ट के लिए 1500 करोड़ की धनराशि के अनुमोदन के प्रस्ताव पर लगी मुहर 


जेवर एयरपोर्ट के लिए 2300 रुपए प्रति वर्ग मीटर की दर से 1239.1416 हेक्टेयर भूमि अर्जन करने के लिए 2852 करोड़ भूमि अर्जन की कुल लागत 4300 करोड़ में से राज्य सरकार के अंश के सापेक्ष 1500 करोड़ की धनराशि के अनुमोदन के प्रस्ताव पर लगी मुहर.

calenderIcon 11:49 (IST)
shareIcon

यूपी में महिला से पहले की छेड़छाड़, फिर लगा दी आग


उत्तर प्रदेश के सीतापुर से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक महिला को कथित तौर पर आग के हवाले कर देना का मामला सामने आया है. महिला की उम्र 28 साल बताई जा रही है. इस घटना में महिला का शरीर 40 से 45 प्रतिशत जल गया है. इस मामले की जांच कर रहे लखनऊ जोन के सीनियर पुलिस अधिकारी सुजीत पांडे ने कहा कि ' दो लोगों ने शौचालय जाने के दौरान महिला कोआग लगा दी. पीड़ित महिला के बयान के अनुसार, 29 नवंबर को, उन दोनों ने उससे छेड़छाड़ करने की कोशिश की. महिला ने दो बार पुलिस में शिकायत दर्ज कराने की कोशिश की मगर, पुलिसवालों ने इनकार कर दिया गया. काम में लापरवाही के लिए आरोपी पुलिसवालों के खिलाफ कार्रवाई की गई है.

calenderIcon 11:46 (IST)
shareIcon

गोंण्डा में नाबालिग के साथ पांच लोगों ने किया गैंगरेप, जांच में जुटी पुलिस


यूपी के गोंण्डा में एक नाबालिग दलित बालिका का अपहरण कर पांच लोगों द्वारा गैंग रेप करने का मामला सामने आया है. इसके बाद बालिका के पिता ने पांच लोगों के खिलाफ अपहरण और गैंग रेप का मामला दर्ज कराया है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

calenderIcon 11:06 (IST)
shareIcon

सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा हनुमान जी को दलित बताने पर सियासी पारा चढ़ा


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा हनुमान जी को दलित बताने पर सियासी पारा चढ़ गया है. भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर रावण ने रविवार को कहा कि हनुमान मंदिरों की कमान दलितों के हाथ में दिया जाना चाहिए. भीम आर्मी के प्रमुख ने बयान जारी कर कहा कि "दलित समुदाय के लोगों को देशभर के हनुमान मंदिरों की कमान अपने हाथ में लेकर वहां पुजारियों के तौर पर दलितों की नियुक्ति करनी चाहिए."
इस दौरान राणा ने राजस्थान के अलवर में मुख्यमंत्री योगी द्वारा हनुमान जी को लेकर दिए बयान की निंदा की. साथ ही उन्होंने योगी और मोदी को दलित विरोधी बताया.

calenderIcon 10:19 (IST)
shareIcon

लखनऊ में आज से शुरू होगा फार्मासिस्टों का विरोध प्रदर्शन


उत्तर प्रदेश में आज होगा फार्मासिस्टों का विरोध प्रदर्शन. फार्मासिस्टों की लंबित मांगों के समर्थन में 3 से 5 दिसंबर तक यह प्रदर्शन चलेगा. बताया जा रहा है कि सभी फार्मासिस्ट अस्पतालों में काला फीता बांधकर विरोध जताएंगे. बता दें यह विरोध वेतन विसंगति, पदों का पुनर्गठन, पद सृजन, पदोन्नति, नियुक्ति और पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाली की मांग को लेकर किया जाएगा. फार्मासिस्टों का कहना है कि यदि मांग न मानी गई तो 10 दिसंबर से शुरू करेंगे अनिश्चितकालीन हड़ताल.

calenderIcon 10:03 (IST)
shareIcon

गाजियाबाद में 150 साल पुराने मकान का हिस्सा गिरा, बीबीए की छात्रा हुई घायल


दिल्ली गेट इलाके में करीब 150 साल से अधिक पुराने मकान की छत पानी की टंकी भरने के साथ गिर गई. हादसे में पहले हिस्सा गिरा जिस पर टंकी रखी थी, इसके बाद पहली मंजिल की भी छत का भी एक हिस्सा नीचे गिर गया. बताया जा रहा है कि इस हादसे में एक बीबीए की छात्रा मलबे के नीचे दब गई. शोर सुन मौके पर पहुंचे लोगों ने युवती को मलबे से बाहर निकालकर पास के अस्पताल में भर्ती करवाया. सूचना पर पहुंची पुलिस और प्रशासन की टीम ने राहत कार्य शुरू किया. पुलिस अधिकारी ने बताया कि घायल युवती का नाम श्रेष्ठा (18) है. वह एक प्राइवेट कॉलेज से बीबीए कर रही है.