logo-image

UP Nagar Nigam Chunav Results 2023: UP में शहरों की सत्ता पर BJP काबिज, 17 के 17 निगमों पर कब्जा

UP Nagar Nigam Chunav Results 2023: उत्तर प्रदेश में शहरों की सत्ता में भारतीय जनता पार्टी काबिज हो गई है. बीजेपी ने राज्य के 17 के 17 नगर निगमों में भगवा लहरा दिया है.

Updated on: 13 May 2023, 07:19 PM

New Delhi:

UP Nagar Nigam Chunav Results 2023: उत्तर प्रदेश में शहरों की सत्ता में भारतीय जनता पार्टी काबिज हो गई है. बीजेपी ने राज्य के 17 के 17 नगर निगमों में भगवा लहरा दिया है. पार्टी संगठन इसका श्रेय प्रदेश की जनता और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की टीम को दे रहा है. सीएम योगी ने सभी नगर निगम सीटों पर जाकर लोगों से बीजेपी उम्मीदवारों के समर्थन में वोट देने की अपील की थी. यहां गौर करने वाली बात यह है कि पहली बार नगर निगम बने शाहजहांपुर में भी बीजेपी का कमल खिला है. यहां से बीजेपी की अर्चना वर्मा महापौर चुनी गई हैं.

Karnataka Election Results 2023 Live: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस पार्टी की जीत पर बधाई दी LIVE

पहले चरण में 4 मई को 37 जिलों में वोटिंग हुआ था

आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश की सभी 17 नगर निगमों में अपने उम्मीदवार उतारे थे. इनमें से मुरादाबाद, कानपुर और बरेली में बीजेपी ने जहां निवर्तमान महापौर को मैदान में उतारा था, वहीं मेरठ में भूतपूर्व महापौर हरिकांत अहलूवालिया को टिकट दिया था. इसके साथ अन्य सभी सीटों पर पार्टी ने कार्यकर्ताओं को टिकट दिए थे. इन उम्मीदवारों में से पांच ने दूसरी बार महापौर बनने का गौरव प्राप्त किया है. इनमें मेरठ के हरिकांत अहलूवालिया, कानपुर से प्रमिला पांडेय, मुरादाबाद से विनोद अग्रवाल और बरेली से उमेश गौतम शामिल हैं.  आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव के पहले चरण में 4 मई को 37 जिलों में वोटिंग हुआ था. 

विधानसभा चुनाव Karnataka Election 2023: बीजेपी के हाथ से सत्ता छीनने के लिए Congress ने अपनाई कौन सी रणनीति?

उत्तर प्रदेश के 17 नगर निगमों में चुने गए महापौर की लिस्ट

क्रम संख्या शहर  महापौर
1 मेरठ हरिकांत अहलूवालिया
2 अलीगढ़ प्रशांत सिंघल
3 आगरा हेमलता दिवाकर
4 शाहजहांपुर अर्चना वर्मा
5 मुरादाबाद विनोद अग्रवाल
6 गोरखपुर डॉ. मंगलेश श्रीवास्तव
7 वाराणसी अशोक तिवारी
8 प्रयागराज गणेश चंद्र उमेश केसरवाणी
9 मथुरा-वृंदावन विनोद अग्रवाल
10 अयोध्या गिरीश पति त्रिपाठी
11 झांसी बिहारी लाल आर्य
12 सहारनपुर अजय सिंह
13 गाजियाबाद सुनीता दयाल
14 बरेली उमेश गौतम
15 फिरोजाबाद कामिनी राठौर
16 लखनऊ सुषमा खर्कवाल
17 कानपुर प्रमिला पांडेय