News Nation Logo

यूपी के मुजफ्फरनगर  में मुस्लिम समाज के लोगों कावड़ियों पर की पुष्प वर्षा 

Abhishek Malviya | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 24 Jul 2022, 07:26:42 AM
kanwariyas

kanwariyas (Photo Credit: Google)

नई दिल्ली:  

kanwar yatra 2022: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में शनिवार को कावड़ यात्रा के दौरान मुस्लिम समाज के लोगों द्वारा शिवभक्तों पर पुष्प वर्षा की गई। आपको बता दें जनपद में जगह-जगह हर वर्ष की तरह इस बार भी मुस्लिम समाज के लोग कावड़ यात्रा कर रहे शिवभक्तों के ऊपर पुष्पों की वर्षा करने के साथ साथ शिवभक्तों की सेवा भी कर रहे हैं। जिसके चलते आपसी सौहार्द और भाईचारे का यह नजारा हर किसी को अपनी और खींच रहा है। 

दरअसल शनिवार को जहां नई मंडी कोतवाली क्षेत्र स्थित ग्राम बागोवाली कांवड़ मार्ग पर मुस्लिम भाइयों के साथ पुलिसकर्मियों ने भी शिवभक्तों का अपने क्षेत्र में स्वागत कर उन पर पुष्प वर्षा की तो वही नगर कोतवाली क्षेत्र स्थित नगर का दिल कहे जाने वाले शिव चौक पर भी अधिकारियों ने पुलिसकर्मियो के साथ मिलकर कावड़ियों पर फूल बरसाए। आपको बता दे की शनिवार को जनपद मुज़फ्फरनगर में कावड़ मार्ग पर हेलीकॉप्टर द्वारा शिवभक्त कावड़ियों पर पुष्पों की वर्षा होनी थी लेकिन किसी कारण से वह स्थगित हो गई थी। जिसके चलते आसमान से ना सही धरती से ही शिवभक्तों पर पुष्पों की वर्षा जरूर की गई। 

कावड़ियों पर पुष्प वर्षा करने वाले मुस्लिम समाज के एक व्यक्ति शाबिर हसन ने बताया की बागोवाली और बझेडी गांव के लोगो ने आज भी और कल भी कावड़ियों पर पुष्प वर्षा की है और लगातार करते रहते है। बरसो से ये कावड़ यात्रा चलती आ रही है इस रास्ते के ये गांव मुस्लिम बाहुल है जिसके चलते यहा के लोग बढ़चढ़कर इसमें हिस्सा लेते है और कावड़ियों को सुगम रास्ता दिलाने की कोशिस करते है। भाईचारा हमेशा बना रहे इसलिए हर साल यहाँ के लोग कावड़ियों पर पुष्प वर्षा करते है। लगभग 15 से 20 सालो हम लोग कावड़ियों पर पुष्प वर्षा पानी  पिलाना जिसका जो समर्थ होता है वो वही करता है। ये कावड़िया हमारे गांव से होकर जा रहे है तो इंसानियत के नाते हमारा फर्ज बनता है इनकी सेवा करना मेहमान है ये हमारे इस लिए हम लोग सेवा करते है। 

 

First Published : 24 Jul 2022, 07:26:42 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.