logo-image

UP MLC चुनाव में BJP का कई सीटों पर निर्विरोध जीतना तय, सपा प्रत्याशियों ने नामांकन वापस लिए

 लखीमपुर खीरी जिले में एमएलसी पद के लिए सपा की ओर से अनुराग पटेल द्वारा दाखिल किए गए तीनों पर्चों को जिला प्रशासन ने निरस्त कर दिया.

Updated on: 23 Mar 2022, 05:20 PM

highlights

  • अलीगढ़ में सपा प्रत्याशी जसवंत सिंह यादव का नामांकन रद्द हो गया है
  • मिर्जापुर से भाजपा प्रत्याशी विनीत सिंह का निर्विरोध निर्वाचन तय हो चुका है
  • यहां भी सपा प्रत्याशी ने अपना पर्चा वापस ले लिया है

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश विधान परिषद के चुनाव में भाजपा कई सीटों पर निर्विरोध जीत दर्ज करने वाली है.  मिर्जापुर, हरदोई, मथुरा, एटा, बुलंदशहर, लखीमपुर सहित कई स्थानीय निकाय सीटों पर केवल भाजपा प्रत्याशियों का नामांकन ही वैध माना जा रहा है. अलीगढ़ में सपा प्रत्याशी जसवंत सिंह यादव का नामांकन रद्द हो गया है. इस वजह से इन सीटों पर भाजपा का जीतना तय माना जा रहा है. बुधवार को मिर्जापुर स्थानीय निकाय सीट से सपा के एमएलसी प्रत्याशी रमेश यादव ने अपना पर्चा वापस ले लिया. इस वजह से भाजपा प्रत्याशी विनीत सिंह का निर्विरोध निर्वाचन तय हो चुका है. यहां भी सपा प्रत्याशी ने अपना पर्चा वापस ले लिया है. 

हरदोई जिले में आज सपा के अधिकृत प्रत्याशी रजीउद्दीन ने नामांकन वापस ले लिया है. इस सीट पर भाजपा से अशोक अग्रवाल का निर्विरोध निर्वाचन तय हो गया है. यहां से भी सपा प्रत्याशी ने अपना पर्चा वापस ले लिया है. ऐसे में भाजपा प्रत्याशी अशोक अग्रवाल ने निर्विरोध निर्वाचन का रास्ता साफ हो गया है. 

लखीमपुर में सपा प्रत्याशी का पर्चा खारिज 

लखीमपुर खीरी जिले में एमएलसी पद के लिए सपा की ओर से अनुराग पटेल द्वारा दाखिल किए गए तीनों पर्चों को जिला प्रशासन ने निरस्त कर दिया. उत्तर प्रदेश की एटा-मथुरा-मैनपुरी की सीट पर सपा के प्रत्याशी उदयवीर सिंह धाकरे का नामांकन रद्द हो गया. सपा प्रत्याशी उदयवीर सिंह जब सोमवार को नामांकन का दूसरा सेट दा​खिल करने के लिए पहुंचे तो कुछ लोगों उनके हाथ से पर्चा छीनकर फाड़ दिया था. उदयवीर सिंह के अनुसार उनके संग मारपीट भी की गई.