logo-image

UP के मंत्री रघुराज सिंह का विवादित बयान, कहा- मोदी विरोधी नारे लगाने वालों को जिंदा दफन कर देंगे

उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री रघुराज सिंह ने एक विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ के खिलाफ नारेबाजी करने वालों को 'जिंदा दफन' कर दिया जाएगा.

Updated on: 13 Jan 2020, 02:34 PM

अलीगढ़:

उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री रघुराज सिंह ने एक विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ के खिलाफ नारेबाजी करने वालों को 'जिंदा दफन' कर दिया जाएगा. मंत्री ने यह बात रविवार को अलीगढ़ में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) 2019 के समर्थन में आयोजित रैली को संबोधित करने के दौरान कही.

उन्होंने धमकाते हुए कहा, "अगर आप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी या मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ नारे लगाते हैं, तो मैं आपको जिंदा दफन कर दूंगा."

वह जाहिर तौर पर सीएए के खिलाफ अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रों द्वारा आयोजित विरोध प्रदर्शनों के संदर्भ में ऐसा कह रह थे, जिस दौरान छात्रों ने कथित तौर पर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के खिलाफ नारे लगाए थे.

मंत्री ने आगे कहा, "ये एक प्रतिशत लोग सीएए का विरोध कर रहे हैं. ये भारत में रहते हैं, हमारे करों को खाते हैं और फिर नेताओं के खिलाफ 'मुर्दाबाद' के नारे लगाते हैं. यह देश सभी धर्मों के लोगों का है, लेकिन प्रधानमंत्री या मुख्यमंत्री के खिलाफ नारेबाजी अस्वीकार्य है."

उन्होंने भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा, "नेहरू की जाति क्या थी? उनका 'खानदान' नहीं था." रघुराज सिंह उत्तर प्रदेश में श्रम मंत्रालय में राज्य मंत्री हैं.