logo-image

UP : एक्शन में योगी सरकार कहीं डिप्टी जेलर तो कहीं जेलर किए गए बर्खास्त, जानिए क्या थी वजह

मेरठ के डिप्टी जेलर धीरेंद्र कुमार सिंह जेल में सुविधाएं देने के मामले में बर्खास्त किए गए

Updated on: 21 Jun 2019, 04:55 PM

highlights

  • एक्शन में है यूपी की योगी सरकार 
  • डिप्टी जेलर के बाद जेलर भी बर्खास्त
  • मेरठ के डिप्टी जेलर के बाद बागपत के जेलर बर्खास्त

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार एक्शन में दिखाई दे रही है. मेरठ के डिप्टी जेलर धीरेंद्र कुमार सिंह को बर्खास्त किया गया. मेरठ के डिप्टी जेलर धीरेंद्र कुमार सिंह को जेल में कैदियों को सुविधाएं मुहैया करवाने के मामले में बर्खास्त कर दिया गया है. हमारे सहयोगी न्यूज चैनल न्यूज़ नेशन ने मेरठ की जेलों में कैदियों को सुविधाएं देने की खबर चलाई गई थी जिसके बाद प्रशासन हरकत में आया और यूपी सरकार ने भी हमारे सहयोगी चैनल न्यूज नेशन की खबर पर मुहर लगाते हुए कार्रवाई की. 

यूपी की योगी सरकार मौजूदा समय में फुलफॉर्म में चल रही है इसके पहले योगी सरकार ने बागपत जेल के जेलर उदय प्रताप सिंह को भी बर्खास्त कर दिया था. उदय प्रताप सिंह माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी की हत्या के समय बागपत जेल के जेलर थे. आपको बता दें कि 9 जुलाई 2018 को सुबह 5:30 बजे उत्तर प्रदेश की बागपत जिला जेल में कुख्यात माफिया अपराधी मुन्ना बजरंगी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

यह भी पढ़ें- परिवार वाले नहीं थे तैयार तो पुलिस ने थाने में ही करवा दी प्रेमी जोड़े की शादी

इस घटना के बाद जेल प्रशासन से लेकर सरकार तक में हड़कंप मच गया था. इस मामले में सीएम योगी ने बागपत के जेलर उदय प्रताप सिंह को तुरंत ही सस्पेंड कर न्यायिक जांच के आदेश दिए थे. आपको बता दें कि बागपत जेल में माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी की सुनील राठी ने गोली मारकर हत्या कर दी थी जिसके बाद तत्कालीन जेलर उदय प्रताप सिंह को सस्पेंड कर दिया गया था जांच में दोषी पाए जाने के बाद उन्हें बर्खास्त कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें- ट्रिपल तलाक बिल का असदुद्दीन ओवैसी ने किया विरोध, कहा यह ठीक नहीं