logo-image

UP: 'लाल बहादुर' ने शब्बीर को अपनी सूंड से पटक-पटक कर मार डाला

देवरिया का रहने वाला शब्बीर एक धार्मिक कार्यक्रम से लौट रहा था. रास्ते में वह लाल बहादुर के लिए खाने का इंतजाम करने लगा. इसी बीच लाल बहादुर को गुस्सा आ गया और उसने शब्बीर को पटक पटक कर मार डाला.

Updated on: 14 Jan 2020, 04:55 PM

गोरखपुर:

देवरिया का रहने वाला शब्बीर एक धार्मिक कार्यक्रम से लौट रहा था. रास्ते में वह लाल बहादुर के लिए खाने का इंतजाम करने लगा. इसी बीच लाल बहादुर को गुस्सा आ गया और उसने शब्बीर को पटक पटक कर मार डाला. पुलिस ने शब्बीर के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. 

यह भी पढ़ेंः राम मंदिर ट्रस्ट में इन्हें मिल सकती है जगह, एक दर्जन नामों पर विचार कर रही केंद्र सरकार

गोरखपुर (ग्रामीण) से भाजपा विधायक विपिन सिंह के पालतू हाथी लाल बहादुर ने जंघा पुलिस थाने के अंतर्गत आने वाले सिंहपुर गांव में अपने महावत को पटककर मार डाला. पुलिस ने कहा कि हाथी और 34 वर्षीय शब्बीर देवरिया में हुए एक धार्मिक कार्यक्रम से लौट रहे थे, जब यह घटना घटी. शब्बीर और एक अन्य महावत असीम सिंहपुर गांव में विश्राम करने के लिए रुक गए थे. हाथी को खिलाने के लिए शब्बीर हाथी की पीठ पर खड़ा होकर पीपल की पत्तियां तोड़ने लगा. पत्तियां तोड़ने के बाद जैसे ही शब्बीर नीचे आया, हाथी ने उसे अपनी सूंड में दबोच लिया और पटक दिया. फिर उसने उसे मौत के घाट उतार दिया.

यह भी पढ़ेंः गोरखनाथ मंदिर को मकर संक्रांति पर ये बात खास बना देती है 

जंघा थाने के स्टेशन हाउस ऑफिसर अनिल कुमार सिंह ने कहा कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. शब्बीर के परिवार के सदस्यों द्वारा विपिन सिंह के खिलाफ पुलिस में एक शिकायत दर्ज कराई गई है. भाजपा विधायक विपिन सिंह ने कहा है कि वह महावत के परिवार की हरसंभव मदद करेंगे. हाथी, गंगा राम, को प्रशिक्षित किया गया था और चचेरे भाइयों शब्बीर और असीम द्वारा उसकी देखरेख की जाती थी. इससे पहले वह कभी हिंसक नहीं हुआ था. साल 2012 में समाजवादी नेता रामलखन वर्मा को भी उनके पालतू हाथी लाल बहादुर ने अंबेडकर नगर में उनके गांव में पटककर मार डाला था.