logo-image

कांग्रेस के पास इलाहाबाद कांग्रेस कमेटी के दफ़्तर को बचाने के लिए महज़ 6 लाख भी नहीं है ?

संगम नगरी प्रयागराज में कांग्रेस पार्टी के ऐतिहासिक कार्यालय पर ताला लगने वाला है। बिजली विभाग ने पहले ही बकाया होने के चलते लाइन काट दी है। वहीं किराएदारी जमा नहीं करने के चलते कोर्ट कांग्रेस दफ्तर पर ताला लगाने की तैयारी में है।

Updated on: 06 Jul 2022, 08:53 AM

नई दिल्ली:

संगम नगरी प्रयागराज में कांग्रेस पार्टी के ऐतिहासिक कार्यालय पर ताला लगने वाला है। बिजली विभाग ने पहले ही बकाया होने के चलते लाइन काट दी है। वहीं किराएदारी जमा नहीं करने के चलते कोर्ट कांग्रेस दफ्तर पर ताला लगाने की तैयारी में है। ये हाल उस कांग्रेस दफ्तर का है, जहां कभी देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू और इंदिरा गांधी भी बैठकें लिया करती थीं। फिलहाल वर्षो से किराया नहीं जमा करने के चलते यहां का किराया 3 लाख 45 हजार के पार पहुंच गया है। कोर्ट ने मामले में सख्ती दिखाते हुए कहा है कि आगामी 15 जुलाई तक अगर किराया नहीं जमा किया गया। तो कोर्ट कांग्रेस पार्टी के दफ्तर पर ताला लगाने पर विचार करेगी। इस समस्या से कांग्रेसी अभी उबरे भी नही थे कि बिजली विभाग ने भी सख्ती दिखाते हुए कांग्रेस पार्टी के शहर के दफ्तर की बिजली काट दी है। जानकारी के मुताबिक बिजली विभाग का कांग्रेस पार्टी के शहरदफ्तर पर 6 लाख 12 हजार रुपए बकाया है। वर्षो से भुगतान नहीं होने के चलते जहां किराए के दफ़्तर पर ताला लगने की तैयारी है तो वहीं बिजली विभाग ने कांग्रेस दफ़्तर की बत्ती गुल कर दिया है।

रविवार को दोनो समस्याओं से निपटने के लिए स्थानीय कांग्रेसियों ने चौक स्थित शहर कांग्रेस के दफ़्तर पर बैठक की है। बैठक में कांग्रेसियों ने चंदा जुटाकर जल्द ही बिजली विभाग के बकाए और किराएदारी के बकाए रुपयों को जमा करने पर मंथन किया है। बैठक के दौरान चंदा जुटाया गया है। ताकि बिजली विभाग के बकाए और किराएदारी के पैसों को जमा किया जा सके। सोर्सेज के मुताबिक स्थानीय कांग्रेस पदाधिकारियों के साथ ही प्रदेश नेतृत्व ने चंदा जुटाकर जल्द ही बकाएदारी के रुपयों को जमा करने की तैयारी कर लिया है। माना जा रहा है कि जल्द ही बिजली विभाग और दफ्तर के किराए को जमा कर दिया जाएगा।


कांग्रेस पार्टी के शहर अध्यक्ष प्रदीप अंशुमान ने कहा है कि बिजली बिल बकाया के चलते दफ्तर की लाइट कटी है। जिसको जल्द ही जमा करा दिया जाएगा। वहीं पार्टी दफ़्तर के 3 लाख 45 हजार रुपए बकाया को लेकर भी चंदा जुटाया जा चुका है। कांग्रेस पार्टी के ऐतिहासिक दफतर पर आए आर्थिक संकट की जानकारी जब पार्टी के राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी को हुई तो उन्होंने पचास हजार रूपए का चेक रविवार को प्रयागराज कांग्रेस के शहर अध्यक्ष को अपने प्रतिनिधि हाथों भेजवाया है।