logo-image

ब्रिटेन से लौटे यात्रियों को तेज़ी से ट्रैक करने में जुटा है स्वास्थ्य विभाग

कोरोना के नये स्ट्रेन के बढ़ते मामलों के बीच उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग ब्रिटेन से लौटे यात्रियों को तेज़ी से ट्रैक करने में जुटा है. यात्रियों को ट्रैक न कर पाने की स्थिति में स्वास्थ्य विभाग प्रदेश पुलिस की भी मदद ले सकता है.

Updated on: 26 Dec 2020, 06:23 AM

लखनऊ:

कोरोना के नये स्ट्रेन के बढ़ते मामलों के बीच उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग ब्रिटेन से लौटे यात्रियों को तेज़ी से ट्रैक करने में जुटा है. यात्रियों को ट्रैक न कर पाने की स्थिति में स्वास्थ्य विभाग प्रदेश पुलिस की भी मदद ले सकता है. बता दें कि ब्रिटेन से लौटे कई यात्रियों के मोबाइल स्विच ऑफ है जिससे प्रशासन की मुश्किलें बढ़ गयी है.

ब्रिटेन से लौटे कई यात्रियों के मोबाइल स्विच ऑफ होने से स्वास्थ्य विभाग की मुसीबत और ज्यादे बढ़ गयी है. ऐसे में स्वास्थ्य विभाग प्रदेश की लिस की भी मदद लेने पर विचार कर रहा है. स्वास्थ्य विभाग कई यात्रियों से संपर्क नहीं कर पर रहा है. बता दें कि बीते एक महीने में 264 यात्री ब्रिटेन से लखनऊ पंहुचे हैं. स्वास्थ्य विभाग द्वारा तैयार लिस्ट में कई यात्रियों के मोबाइल बंद होने से स्वास्थ्य विभाग उनको ट्रैक नहीं कर पा रहा है.

फिलहाल स्वास्थ्य विभाग ने एयरपोर्ट अथॉरिटी से संपर्क साधा है और यात्रियों के ईमेल आईडी पता करके संपर्क करने की कोशिश कर रहा है. अगर इनमें से कोई व्यक्ति ट्रैक नहीं हुआ तो स्वास्थ्य विभाग पुलिस की मदद उन्हें ढूढ़ने में लेने की तैयारी भी कर रहा है. अभी तक इन 264 मे से 60 से ज्यादा लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं.