logo-image

CBI का विशेष जांच दल हाथरस पीड़ित परिवार के घर पहुंचा, महिला सदस्यों से होगी पूछताछ

हाथरस मामले में सीबीआई (CBI) ने अपनी जांच तेज कर दी है. शनिवार को सीबीआई की विशेष जांच दल सीमा पाहुजा की अध्यक्षा में हाथरस पहुंचा हैं. यहां वो पीड़ित परिवार के महिला सदस्यों से पूछताछ करेंगी.

Updated on: 17 Oct 2020, 02:06 PM

हाथरस:

हाथरस मामले में सीबीआई (CBI) ने अपनी जांच तेज कर दी है. शनिवार को सीबीआई की विशेष जांच दल सीमा पाहुजा की अध्यक्षा में हाथरस पीड़ित के घर पहुंचा हैं. यहां वो पीड़ित परिवार के महिला सदस्यों से पूछताछ करेंगी. बता दें कि सीबीआई पीड़ित परिवार के पुरुष सदस्यों से पहले ही पूछताछ कर चुकी है, जिसमें पीड़िता के पिता और भाई शामिल थे. उसी दौरान सीबीआई ने स्पष्ट किया था कि जब भी परिवार महिला सदस्यों पीड़िता की मां और मृतक पीड़िता की भाभी से पूछताछ करनी होगी.

और पढ़ें: हाथरस कांड: आज CM को रिपोर्ट सौंप सकती है SIT, स्थानीय अधिकारियों पर कार्रवाई संभव

पीड़िता की मां और भाभी की गवाही कई मायनों में बहुत महत्वपूर्ण मानी जा रही हैं.  बताया जा रहा है कि पीड़िता की मां 14 सितंबर को घटनास्थल पर सबसे पहले पहुंची थी.उनका बयान इससे पहले लोकल पुलिस और एसआईटी के सामनेपेश हो चुका है.  ऐसे में यह देखना भी महत्वपूर्ण होगा कि क्या पीड़िता की मां की गवाही में लोकल पुलिस एसआईटी और सीबीआई में कुछ अंतर है या नहीं.

14 सितंबर को मौका-ए-वारदात पर मिले फॉरेंसिक सबूत ,समय ,स्थान, स्थिति और 30 सितंबर को मध्यरात्रि हुए अंतिम संस्कार से मिले साक्ष्य, चश्मदीदों की गवाही के आधार पर भ सीबीआई सवाल करेगी.  विक्रांत प्रत्यक्षदर्शी के घर से बरामद साक्ष्य और बयानों के आधार पर मृतक पीड़िता की मां और भाभी से सवाल किए जाएंगे.

ये भी पढ़ें: हाथरस कांड: आज CM को रिपोर्ट सौंप सकती है SIT, स्थानीय अधिकारियों पर कार्रवाई संभव

बता दें कि हाथरस में 14 सितम्बर को 19 साल की एक दलित लड़की से कथित रूप से सामूहिक बलात्कार किया गया था. इस दौरान उसके साथ मारपीट भी की गयी थी. लड़की को पहले अलीगढ़ के जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था, जहां से तबीयत खराब होने पर उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में दाखिल कराया गया था, जहां इलाज के दौरान 29 सितम्बर को उसकी मौत हो गई थी.