logo-image

हाथरस कांड: CBI ने अपना कैंप ऑफिस कृषि विभाग से PWD किया शिफ्ट

यूपी के हाथरस कांड (Hathras Case) के हर पहलू की जांच तेज हो इसके लिए सीबीआई ने अपना कैंप ऑफिस हाथरस में ही बना लिया है. पहले सीबीआई ने यहां के कृषि विभाग में अपना कार्यालय बनाया था लेकिन अब वो आगे की जांच पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस  से जारी रखेंगे.

Updated on: 20 Oct 2020, 11:17 AM

हाथरस:

यूपी के हाथरस कांड (Hathras Case) के हर पहलू की जांच तेज हो इसके लिए सीबीआई ने अपना कैंप ऑफिस हाथरस में ही बना लिया है. पहले सीबीआई ने यहां के कृषि विभाग में अपना कार्यालय बनाया था लेकिन अब वो आगे की जांच पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस  से जारी रखेंगे. सीबीआई की विशेष जांच टीम ने अपना कैंप कार्यालय उप निदेशक कृषि विभाग से पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस (निरीक्षण भवन लोक निर्माण विभाग हाथरस) शिफ्ट कर लिया है.

और पढ़ें: हाथरस कांडः जिस किसान के खेत में हुई थी घटना, अब उसने मांगा मुआवजा

वहीं  हाथरस में मौजूद सीबीआई की टीम मंगलवार को अलीगढ़ का दौरा कर सकती है. बताया जा रहा है कि सीबीआई ने आरोपियों से जेल में सोमवार को गहन पूछताछ की थी. वहीं, 3 दिन ग्रेस पीरियड के बाद स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम यानि एसआईटी की रिपोर्ट मंगलवार गृह मंत्रालय में दी जा सकती है, जिसके आधार पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक्शन लेंगे. इससे पहले भी एसआईटी की प्राइमाफेसी रिपोर्ट के आधार पर 5 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया था. एसआईटी जांच को आधार बनाकर ही लखनऊ बेंच इलाहाबाद हाईकोर्ट और सर्वोच्च न्यायालय में यूपी सरकार अपना पक्ष रखेगी.

बता दें कि उत्तर प्रदेश स्थित हाथरस में युवती के साथ कथित गैंगरेप मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ में सोमवार को हुई सुनवाई में पीड़ित परिवार व लापरवाही बरतने के आरोपी अफसरों के बयान दर्ज कर लिए गए. मामले में अगली सुनवाई 2 नवंबर को होगी. 

ये भी पढ़ें: हाथरस केस: चश्मदीद का दावा- लड़की खेत में घायल पड़ी थी और वहां खड़े थे मां और भाई

गौरतलब है कि इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच ने सोमवार हाथरस के बूलगढ़ी गांव में 14 सितंबर को दलित युवती के साथ कथित गैंगरेप, मारपीट और मौत के मामले में सुनवाई की. कोर्ट ने मृत युवती के परिवार के पांच लोगों के साथ ही उत्तर प्रदेश पुलिस के मुखिया सहित शीर्ष अधिकारियों तथा हाथरस के डीएम व एसपी का पक्ष जाना.