News Nation Logo
Banner

यूपी सरकार का बड़ा फैसला, 31 मई तक बैंक किसानों से नहीं कर सकेंगे वसूली

अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने कहा कि इन 15 जिलों में कोई जा नहीं पाएगा. इन जगहों पर हॉटस्पॉट चिन्हित किए गए हैं. आगरा में इसकी शुरुआत की गई थी. यहां उसे सफलता भी मिली थी.

News State | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 08 Apr 2020, 05:24:44 PM
Avnish Awasthi 1

अवनीश अवस्थी (Photo Credit: ANI)

लखनऊ:  

लॉकडाउन के बीच उत्तर प्रदेश सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. प्रदेश के 15 जिलों को सील कर दिया गया है. इसके साथ ही 31 मई तक बैंकों को वसूली न करने का आदेश दिया गया है. अब बैंक 31 मई तक किसी किसान को नोटिस नहीं भेज सकेंगे. 31 मई तक अब कोई बिना मास्क के बाहर भी नहीं निकल सकेगा.  

प्रदेश के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने कहा कि इन 15 जिलों में कोई जा नहीं पाएगा. इन जगहों पर हॉटस्पॉट चिन्हित किए गए हैं. आगरा में इसकी शुरुआत की गई थी. यहां उसे सफलता भी मिली थी. उन्होंने कहा कि 15 जिलों को पूरी तरह सील करने की बात गलत है, इन जिलों में जो हॉटस्पॉट है, वही मोहल्ले या क्षेत्र ही सख्ती से सील किये जायेंगे. लखनऊ का सदर बाजार, अकबरी गेट आदि इलाके सील हैं.

यह भी पढ़ेंः 24 घंटों में बढ़ा कोरोना का कहर, 773 नए मामलों के साथ कुल संख्या 5194 पहुंची, 149 की मौत

किस जिले में कितने हॉटस्पॉट
सबसे अधिक हॉटस्पॉट आगरा में बनाए गए हैं. आगरा कुल 22 स्थानों को हॉटस्पॉट घोषिच किया गया है. वहीं नोएडा में 12, कानपुर 12, बुलंदशहर 3, गाज़ियाबाद 13, वाराणसी 4 और महराजगंज में 4, लखनऊ में 8 बड़े, 4 छोटे हॉटस्पॉट, शामली, बस्ती, बुलंदशहर में 3-3 हॉटस्पॉट, मेरठ में 7, बरेली में 1 हॉटस्पाट, फिरोजाबाद में 3, सहारनपुर में 4 हॉटस्पॉट बनाए गए हैं. जिन जिलों में 6 से अधिक कोरोना मरीज हैं, उन जिलों को हाउस टू हाउस जानकारी ली जाएगी.

यह भी पढ़ेंः कोरोनाः नोएडा, आगरा और गाजियाबाद सहित 15 जिले होंगे पूरी तरह सील, देखें पूरी लिस्ट

डायल 112 करेंगी लोगों को जागरुक
डायल 112 की गाड़ियां इलाके में गश्त करेंगी. लाउडस्पीकर लगाकर लोगों को जागरूक किया जाएगा. ऐसे इलाकों में मीडियाकर्मियों को भी जाने की छूट नहीं होगी. फायर सर्विस की गाड़ियां लगाकर वहां सैनिटाइजर कराया जाएगा. उन इलाकों के पास जारी किए गए हैं उन्हें निरस्त किया जाएगा उन इलाकों में सिविल सप्लाई और मेडिकल सप्लाई घर पर मुहैया कराई जाएगी. 

First Published : 08 Apr 2020, 05:22:43 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.