News Nation Logo

BREAKING

Banner

कोरोना मरीजों के बेहतर इलाज के लिए यूपी सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार लगातार कदम उठा रही है. अब कोरोना मरीजों के बेहतर इलाज के लिए यूपी सरकार ने बड़ा निर्णय लिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 05 May 2021, 08:03:58 AM
yogi adityanath

कोरोना मरीजों के बेहतर इलाज के लिए UP सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • यूपी की योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला
  • कोरोना मरीजों के बेहतर इलाज के लिए निर्णय
  • 14 वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारियों की कमेटी गठित

लखनऊ:

कोरोना वायरस (Corona Virus) की रोकथाम के लिए उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार लगातार कदम उठा रही है. अब कोरोना मरीजों के बेहतर इलाज के लिए यूपी सरकार (UP government) ने बड़ा निर्णय लिया है. यूपी में सीएम योगी के निर्देश के बाद कोविड संक्रमण पर रोकथाम के लिए सलाहकार समिति का गठन किया गया है. इसमें प्रदेशभर के 14 आला चिकित्सा अधिकारियों को शामिल किया गया, जो सरकार को कोरोना से निपटने की सलाह देंगे. सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के निर्देशानुसार बनाई गई सलाहकार समिति अब टीम-9 को सुझाव देगी.

यह भी पढ़ें: 'मरीजों की जा रही जान, यह नरसंहार से कम नहीं' 

लखनऊ के केजीएमयू, पीजीआई, लोहिया संस्थान, अटल चिकित्सा विश्वविद्यालय, मेदांता, बीएचयू, नोएडा SSPH, आईएमए प्रदेश अध्यक्ष, स्टेट सर्विलांस ऑफिसर, डीजी हेल्थ कमेटी में शामिल हैं.निदेशक स्तर के चिकित्सा अधिकारी यूपी सरकार को कोरोना से निपटने की सलाह देंगे. कमेटी के सदस्य अन्य वरिष्ठ चिकित्सकों को भी साथ में शामिल कर सकते हैं. उच्च स्तरीय चिकित्सा अधिकारियों की कमेटी के रोकथाम और इलाज के उपायों को लागू कराया जाएगा.

देखें : न्यूज नेशन LIVE TV

इससे पहले योगी आदित्यनाथ ने अस्पतालों में चिकित्सकों की लापरवाही को गंभीरता से लिया. उन्होंने कहा कि कुछ अस्पतालों में अव्यवस्था की शिकायतें मिली हैं. इस बाबत उन्होंने निर्देश दिए हैं कि सीएमओ यह सुनिश्चित करें कि कोविड अस्पतालों में वरिष्ठ चिकित्सक नियमित अंतराल पर भ्रमण करते रहें. सभी निजी और सरकारी कोविड अस्पताल में एक व्यक्ति की जिम्मेदारी तय की जाए कि वह दिन में कम से कम एक बार मरीज के स्वास्थ्य की अद्यतन जानकारी उसके परिवारजनों को अवश्य दें. यह व्यवस्था प्रभावी ढंग से लागू कराई जाए. आपदा की इस स्थिति में मरीजों और उनके परिजनों के साथ पूरी संवेदनशीलता के साथ व्यवहार होना चाहिए.

यह भी पढ़ें: LIVE: देश को थोड़ी राहत, 3 दिनों में गिरा कोरोना का ग्राफ, मगर मौतों में इजाफा

गौरतलब है कि यूपी में कोरोना संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है. मंगलवार को यूपी में कोरोना वायरस से 24 घंटे में 352 लोगों की मौत हुई. वहीं, कोरोना वायरस संक्रमण के 25,858 नए मामले आए, जबकि 38,683 लोग संक्रमण से ठीक हुए. लखनऊ में 2407 नए संक्रमित मिले. राजधानी लखनऊ में भी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में कमी आई. सोमवार को जहां लखनऊ में 36 हजार से अधिक सक्रिय केस थे, वहीं, मंगलवार को यह घटकर 33,689 रह गए. मंगलवार को राज्य में 352 मरीजों की इस बीमारी से मौत हुई. कानपुर में सबसे अधिक 66 मौत कोरोना से हुई. लखनऊ में 22, गाजियाबाद में 24, वाराणसी में 19, झांसी में 15, चंदौली में 13, भदोही में 14 मरीजों की मौत हुई.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 May 2021, 08:03:58 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.