logo-image

जमीन घोटाले को लेकर यूपी सरकार सख्त, जांच के लिए हाई लेवल कमेटी का गठन  

तुसियांना गांव में करोड़ों सरकारी जमीन के पट्टे आपने नाम कराकर प्राधिकरण से मुआवजा उठाने के घोटाले की जांच तेज हो गई है.

Updated on: 27 Jun 2022, 11:34 PM

highlights

  • हाई लेवल कमेटी ने नोएडा पहुंचकर जमीन घोटाले के साक्ष्य जुटाए
  • तुसियांना गांव में हुए करोड़ों के जमीन घोटाले से जल्द उठेगा पर्दा   

ग्रेटर नोएडा:

तुसियांना गांव में करोड़ों सरकारी जमीन के पट्टे आपने नाम कराकर प्राधिकरण से मुआवजा उठाने के घोटाले की जांच तेज हो गई है.  मामले में जिला प्रशासन द्वारा जांच कर शासन को रिपार्ट भेजी गई थी. इसके बाद शासन ने एक हाई लेवल कमेटी का गठन कर मामले की जांच करने के आदेश दिए थे. इस मामले गठित जांच कमेटी दोबारा नोएडा पहुंची और संबंधित अधिकारियों व शिकायत कर्ता से सबूत जुटाए. गौरतलब है कि शिकायतकर्ता द्वारा तुसियांना गांव की सरकारी जमीन के  पट्टो के नियमों को अनदेखी कर बंदरबांट करने और नियमों को ताक पर रखकर उस जमीन का करोड़ो का मुआवजा उठाने की शिकायत दर्ज कराई थी. इसके बाद जिला प्रशासन ने मामले की जांच की और जांच में कई चौंकाने वाले तथ्य सामने मिले हैं. जिला प्रशासन ने अपनी जांच रिपोर्ट को शासन को भेज दिया था. शासन ने मामले की गंभीरता को देखते हुए इस मामले में एक हाई लेवल कमेटी का गठन किया. इस कमेटी में रिवन्यू डिपार्टमेंट के चेयरमैन, मेरठ मंडल कमिश्नर और ADG मेरठ को शामिल किया गया. जल्द जांच कर रिपोर्ट देने के आदेश दिए थे 

नोएडा पहुंची हाई लेवल कमेटी 

तुसियांना जमीन घोटाले की जांच करने आज हाई लेवल कमेटी नोएडा पहुंची और सेक्टर 27 स्थित डीएम आवास पर कमेटी के सदस्य पहुंचे और डीएम, एडीएम, ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के संबंधित अधिकारियों के साथ साथ शिकायत कर्ता के साथ बैठक की. ये बैठक कई घंटों तक चलती रही. सभी तथ्यों पर बात की और सबूत जुटाए गए. ऐसा माना जा रहा है कि जांच पूरी होने के बाद शासन स्तर द्वारा कई बड़े अधिकारियों और इस घोटाले से जुड़े लोगों पर बड़ी कार्यवाही देखी जा सकती है.