logo-image

यूपी में योगी सरकार ने सैफुल्ला एनकाउंटर में मजिस्ट्रेट जांच के दिए आदेश दिए

पिछले महींने मुठभेड़ में मारे गए संदिग्ध आतंकी सैफुल्लाह के मामले में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मजिस्ट्रेट से जांच के आदेश दिए हैं।

Updated on: 01 Apr 2017, 01:54 PM

highlights

  • संदिग्ध आतंकी सैफुल्लाह के मामले में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मजिस्ट्रेट से जांच के आदेश दिए हैं।
  • 8 मार्च को यूपी एटीएस की टीम ने राजधानी लखनऊ में 11 घंटे तक चले ऑपरेशन के बाद एक संदिग्ध आतंकी सैफुल्लाह को मार गिराया था।

नई दिल्ली:

पिछले महींने मुठभेड़ में मारे गए संदिग्ध आतंकी सैफुल्लाह के मामले में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मजिस्ट्रेट से जांच के आदेश दिए हैं। आपको बता दे कि बीते 7 मार्च की सुबह मध्यप्रदेश के शाजापुर में भोपाल-पैसेंजर ट्रेन में आईईडी ब्लास्ट हुआ था जिसमें 10 लोग घायल हुए थे। इस मामले में 8 मार्च को यूपी एटीएस की टीम ने राजधानी लखनऊ में 11 घंटे तक चले ऑपरेशन के बाद एक संदिग्ध आतंकी सैफुल्लाह को मार गिराया था।

यह एनकाउंटर ठाकुरगंज इलाके की कालोनी में बने एक घर में हुआ था। दोनों तरफ से पहले रुक-रुक कर फायरिंग हुई। ए.टी.एस. ने संदिग्ध को सरैंडर करवाने की कोशिश की लेकिन उसने कहा कि वह जान दे देगा लेकिन सरैंडर नहीं करेगा। इसके बाद फायरिंग दोबारा तेज हो गई थी। 20 राऊंड फायरिंग के बाद ए.टी.एस. ने मौके पर एंबुलैंस बुला ली। फायरिंग में संदिग्ध घायल हो गया है। ए.टी.एस. कमांडोज घर में दाखिल हो गए और संदिग्ध को मार गिराया। यू.पी. ए.टी.एस. को कानपुर में एक संदिग्ध की गिरफ्तारी के बाद इसके लखनऊ में छिपे होने का इनपुट मिला था।

और पढ़ें: लखनऊ एनकाउंटर: कैसे मारा गया ISIS संदिग्ध सैफुल्लाह, पढ़िए उसके 'टेरर' की पूरी कहानी

यूपी एटीएस के मुताबिक आतंकी सैफुल्लाह आईएस से प्रभावित खुरासान माड्यूल का सदस्य था। हालांकि बाद में उत्तर प्रदेश के एडीजी (कानून और व्यवस्था) दलजीत सिंह चौधरी ने कहा था कि आईएस से कोई सीधा संपर्क नहीं था।

और पढ़ें: लखनऊ एनकाउंटर: यूपी पुलिस का दावा- सैफुल्ला ISIS से प्रभावित था मगर जुड़ा नहीं था