logo-image

कोल्ड चेन इंफ्रास्ट्रक्चर बनाने में जुटी UP सरकार, मेडिकल स्टाफ को दी जा रही ट्रेनिंग

स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा कि कोरोना की वैक्सीन आते ही उसको लगाए जाने की तैयारी जोरों पर है. 22 जनपदों में कंस्ट्रक्शन का काम शुरू किया जा चुका है.

Updated on: 26 Nov 2020, 01:22 PM

लखनऊ:

कोरोना की वैक्सीन से पहले उत्तर प्रदेश सरकार राज्य के 22 जनपदों में कोल्ड चेन इंफ्रास्ट्रक्चर बनाने में जुटी है. आगरा, अंबेडकर नगर, आजमगढ़, एटा, बरेली, बांदा, फिरोजाबाद, गोरखपुर, कानपुर नगर, मथुरा, झांसी समेत 22 जनपदों में युद्ध स्तर पर काम किया जा रहा है. यूपी सरकार ने केंद्र सरकार से कोल्ड चेन सुदृढ़ीकरण के लिए डीप फ्रीजर, वैक्सीन करियर, WIF, WIC, ILR उपकरण की मांग की है. 

स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा कि कोरोना की वैक्सीन आते ही उसको लगाए जाने की तैयारी जोरों पर है. 22 जनपदों में कंस्ट्रक्शन का काम शुरू किया जा चुका है. इन जनपदों में कमरे बनाकर डीप फ्रीजर मशीनें लगाई जाएंगी. सीएम योगी के निर्देश पर प्रदेश के सभी 75 जनपदों मे आगामी 15 दिसंबर तक पूरी व्यवस्था की जानी है. एएनएम व अन्य मेडिकल स्टाफ को वैक्सीनेशन की ट्रेनिंग दी जा रही है. यूपी में टीके की उपलब्धता होने पर सबसे पहले फ्रंट लाइन वर्करों को वैक्सीन दी जानी चाहिए. PM की मुख्यमंत्री के साथ हुई VC में भी ये बात कही गई थी.