logo-image

यूपी सरकार ने कोविड पाबंदियों से दी राहत, हटाए सभी प्रतिबंध

यूपी गृह विभाग ने कोरोना वायरस के कारण लगे प्रतिबंधों में राहत देते हुए कोरोना संक्रमण धीरे-धीरे खत्म होने के कारण सभी प्रतिबंध हटा लिए हैं

Updated on: 17 Mar 2022, 02:27 PM

highlights

  • कोविड प्रोटोकॉल के साथ आयोजनों में पूर्ण क्षमता के साथ शामिल होने की अनुमति होगी
  • अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने आदेश जारी किए

लखनऊ:

कोरोना संक्रमण में कमी को देखते हुए यूपी सरकार ने छूट दी है. यूपी गृह विभाग ने कोरोना वायरस के कारण लगे प्रतिबंधों में राहत देते हुए कोरोना संक्रमण धीरे-धीरे खत्म होने के कारण सभी प्रतिबंध हटा लिए हैं. सभी स्विमिंग पूल और वाटर पार्क खोले जाएंगे. इसके साथ उत्तर प्रदेश के सभी आंगनबाड़ी केंद्र खोले जाएंगे. शादी समारोह और अन्य आयोजनों में मास्क की अनिवार्यता और कोविड प्रोटोकॉल पालन करना होगा. कोविड प्रोटोकॉल के साथ आयोजनों में  पूर्ण क्षमता के साथ शामिल होने की अनुमति होगी. अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने आदेश जारी किए .

उत्तर प्रदेश में भी कोरोना महामारी से बच्चों को बचाने की कवायद तेज हो चुकी है. इसी के तहत बीते बुधवार यानि 16 मार्च को 12 से 14 आयु वर्ग के बच्चों का कोविड टीकाकरण और 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए प्रीकॉशन डोज लगने शुरू हो गए हैं. 

बुधवार को पहले दिन 300 टीकाकरण केंद्रों पर ही बच्चों को वैक्सीन लगाने की व्यवस्था की गई है. गौरतलब है कि देश में नए कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इन दिनों मामूली बढ़ोतरी देखी जा रही है. आज कल के मुकाबले नए कोरोना संक्रमित मरीजों में इजाफा हुआ है. बीते  24 घंटे में कोरोना वायरस के 2,876 नए मामले सामने आए हैं. 98 कोरोना संक्रमित मरीजों  की मौत हो गई है. वहीं 15 मार्च को 2,568 नए मामले सामने आए थे. वहीं 97 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गई थी.